guru gochar 2023 e0a4a6e0a587e0a4b5e0a497e0a581e0a4b0e0a581 e0a4ace0a583e0a4b9e0a4b8e0a58de0a4aae0a4a4e0a4bf e0a487e0a4b8 e0a4a6e0a4bf
guru gochar 2023 e0a4a6e0a587e0a4b5e0a497e0a581e0a4b0e0a581 e0a4ace0a583e0a4b9e0a4b8e0a58de0a4aae0a4a4e0a4bf e0a487e0a4b8 e0a4a6e0a4bf 1

हाइलाइट्स

मीन राशि वालों को बृहस्पति ग्रह के इस गोचर से लाभ प्राप्त होगा.
यदि कोई पुराना धन अटका हुआ है तो वह प्राप्त हो सकता है.

Guru Gochar 2023: साल 2023 ग्रह नक्षत्रों की स्थिति के हिसाब से कुछ राशियों के लिए लिए शुभ होने जा रहा है. इस साल कई ग्रह अपना राशि परिवर्तन करेंगे. ग्रहों का राशि परिवर्तन कुछ राशियों के लिए शुभ और कुछ राशियों के लिए अशुभ माना गया है. इस साल देव गुरु बृहस्पति भी राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. देव गुरु बृहस्पति को ज्ञान, कर्म और संपत्ति का कारक ग्रह माना गया है. इसलिए इनका दूसरी राशि में गोचर करना बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है. किसी भी ग्रह का राशि बदलना लंबे समय तक उस राशि को प्रभावित करता है.

देव गुरु बृहस्पति इस साल 22 अप्रैल सन 2030 को मीन राशि से निकलकर मेष राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. किन राशि के जातकों को इससे लाभ होगा आइए जानते हैं इस विषय में ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा से.

गुरु गोचर 2023

  • मेष
    ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बृहस्पति ग्रह मीन राशि से निकलकर मेष राशि में गोचर करेंगे. बृहस्पति का गोचर मेष राशि वालों के लिए बहुत ज्यादा फलदाई साबित होने वाला है. मेष राशि वालों को इस समय अपने कार्य क्षेत्र में सफलताएं प्राप्त होंगी. रुके हुए सभी कार्य पूरे होंगे, लंबे समय से यदि किसी बीमारी से पीड़ित हैं तो वह बीमारी ठीक भी हो सकती है. व्यापार में तरक्की मिलेगी, वैवाहिक जीवन में चल रहे मतभेद समाप्त होंगे, नौकरी में तरक्की प्राप्त हो सकती है. विद्यार्थी वर्ग जो प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं उन लोगों को अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे.
READ More...  Aaj Ka Rashifal: मकर राशि वाले स्वास्थ्य से रहेंगे परेशान, कुंभ और मीन राशि वाले बरतें सावधानी

यह भी पढ़ें – Kale Chawal Ke Upay: अच्छी नौकरी और सेहत के लिए अपनाएं काले चावल के 4 अचूक उपाय

  • मिथुन
    बृहस्पति ग्रह का यह गोचर मिथुन राशि वालों के लिए भी लाभप्रद होने वाला है. मिथुन राशि वालों को भाग्य का साथ प्राप्त होगा. आय में वृद्धि के नए योग बनेंगे, निवेश करने से लाभ प्राप्त होगा. जोखिम भरे कार्यों में रुचि बढ़ेगी. नौकरी से जुड़े लोगों को प्रमोशन प्राप्त हो सकता है. जिन लोगों का विवाह नहीं हो पा रहा उनके विवाह के योग बन रहे हैं. व्यापारी वर्ग को सबसे ज्यादा फायदा प्राप्त होगा.
  • कर्क
    ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बृहस्पति ग्रह के इस गोचर से कर्क राशि वालों की तरक्की निश्चित होनी है, कर्क राशि वालों का समाज में मान सम्मान बढ़ेगा अपने कार्य क्षेत्र में ऊंचा पद मिलने की संभावना है रिश्तो में सुधार आएंगे व्यापारी वर्ग तरक्की प्राप्त करेगा आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और सेहत में भी सुख सुधार होगा खर्चों में थोड़ी बढ़ोतरी हो सकती है.
  • कन्या
    ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बृहस्पति ग्रह के इस गोचर से कन्या राशि वालों पर भी सकारात्मक प्रभाव देखने को मिल रहा है. कन्या राशि के लोगों की धर्म के प्रति रुचि बढ़ेगी, परिवार का साथ प्राप्त होगा. जिस कार्य को करने की सोचेंगे उसमें सफलता अवश्य प्राप्त होगी. धन लाभ के भी योग बन रहे हैं. नए-नए क्षेत्रों में सफलताएं मिलेंगी. जिन लोगों का विवाह नहीं हो रहा, उनके विवाह का योग बनेगा.

यह भी पढ़ें- Rudraksha Niyam: इन लोगों को कभी नहीं पहनना चाहिए रुद्राक्ष, धारण करने से पहले जान लें ये जरूरी बातें

  • मीन
    मीन राशि वालों को बृहस्पति ग्रह के इस गोचर से लाभ प्राप्त होगा. यदि कोई पुराना धन अटका हुआ है तो वह प्राप्त हो सकता है, अच्छी नौकरी ढूंढ रहे हैं तो अच्छी नौकरी जल्द प्राप्त होगी. शुभ समाचार भी प्राप्त हो सकता है. विवाह के योग बन रहे हैं उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं तो विदेश जाने के योग भी बन सकते हैं. पति-पत्नी के बीच प्रेम संबंधों में बढ़ोत्तरी होगी, लंबे समय से चल रही बीमारियां खत्म होंगी.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion

Article Credite: Original Source(, All rights reserve)