happy new year 2023 e0a4a8e0a48f e0a4b8e0a4bee0a4b2 e0a495e0a4be e0a4a6e0a587e0a4b6 e0a494e0a4b0 e0a4a6e0a581e0a4a8e0a4bfe0a4afe0a4be e0a4ae

हाइलाइट्स

ऑस्ट्रेलिया में ऑपेरा हाउस के ऊपर हुई आतिशबाजी
गुवाहाटी में साल 2022 के आखिरी सनसेट ने मोहा मन
शिमला सहित पहाड़ों के सारे टूरिज्म स्पॉट पूरी तरह पैक

नई दिल्ली. दुनियाभर में शनिवार को लोगों ने नए साल का (New Year Celebaration) जबरदस्त तरीके से स्वागत किया. यहां दिल्ली, गोवा से लेकर ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, थाईलैंड और चीन में आतिशाबाजी और डांस के साथ लोग नए साल का जश्न (Happy New Year 2023) मनाते दिखे.

यहां राजधानी दिल्ली में नए साल के मौके पर कनॉट प्लेस और इंडिया गेट समेत कई जगहों पर ट्रैफिक जाम देखा गया. कोरोना वायरस महामारी के चलते दो साल के अंतराल के बाद नए साल का जश्न मनाने के लिए बड़ी संख्या में लोग अपने परिवार और दोस्तों के साथ इंडिया गेट और कर्तव्य पथ पर उमड़े.

News18 Hindi

नए साल ने सबसे पहले न्यूज़ीलैंड में दस्तक दी. यहां राजधानी में ऑकलैंड से सामने आया नए साल के सेलिब्रेशन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें लोग नए साल की खुशी में नाचते-गाते दिखाई दे रहे हैं.

दूसरी ओर, सिडनी के ऑपेरा हाउस के ऊपर नए साल की पूर्व संध्या पर जमकर आतिशबाजी की गई. इस नजारे को देखने हजारों लोग सड़कों पर निकल आए. इस आतिशबाजी को लंबी दूरी से भी आसानी से देखा जा सकता था. यहां आधी रात के मुख्य कार्यक्रम से तीन घंटे पहले इस तरह की आतिशबाजी की परंपरा है.

READ More...  बोरिस जॉनसन का इस्तीफा ब्रिटेन का पूरी तरह से आंतरिक मामला है: विदेश मंत्रालय

News18 Hindi

वहीं थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में भी नए साल के स्वागत की बेहतरीन तस्वीरें सामने आई है. यहां चाओ फ्राया नदी पर वाट अरुण बौद्ध मंदिर के ऊपर शानदार आतिशबाजी के साथ नए साल का जश्न मनाया गया.

News18 Hindi

चीन में कोरोना की मार के बीच नए साल का स्वागत
वहीं कोरोना वायरस की नई लहर से जूझ रहे चीन में यह महामारी भी लोग को नए साल के स्वागत से रोक नहीं सकी. चीन के पूर्वी जिआंगसु प्रांत के हुआइआन में नए साल से पहले शियौ वर्ल्ड थीम पार्क के ऊपर आसमान में शानदार आतिशबाजी देखी गई.
News18 Hindi

वहीं हांगकांग में विक्टोरिया हार्बर के पास में नए साल के स्वागत में आतिशबाजी और लेजर शो का आयोजन किया गया.

News18 Hindi

गुवाहाटी में साल 2022 का आखिरी सनसेट
असम के गुवाहाटी में भी साल 2022 का अंतिम सूर्यास्त देखा गया. यह नजारा हर साल हजारों लोगों को अपना दीवाना बनाता है.

भारत में पैक हुए टूरिज्म स्पॉट
दूसरी ओर, भारत में नव वर्ष पर पर्यटन स्थलों पर भीड़ बढ़नी शुरू हो गई है. मनाली में बर्फबारी और अटल सुरंग देखने की दीवानगी लोगों में आसानी से देखी जा सकती है.  शिमला शहर में बिना बुकिंग के पर्यटक वाहनों के प्रवेश निषेध ने नए साल पर हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में पर्यटकों की संख्या बढ़ा दी है.

News18 Hindi

मनाली होटलियर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष मुकेश ठाकुर ने बताया कि अटल सुरंग (रोहतांग) में पर्यटक आ रहे हैं, इससे लाहौल स्पीति तथा कुल्लू जिलों में पर्यटकों की संख्या बढ़ गई है. उन्होंने बताया कि इसके अलावा मनाली में हिमपात भी पर्यटकों के बीच प्रमुख आकर्षण है.

READ More...  हिमस्खलन की चपेट में आया माउंट मानसलू बेस कैम्प, 7 दिन पहले भी आया था विनाशकारी एवलांच

Tags: Happy new year, New Year Celebration

Article Credite: Original Source(, All rights reserve)