ICC MEN T20I टीम ऑफ़ द ईयर घोषित, भारत के…..

ICC MEN T20I टीम ऑफ़ द ईयर घोषित, वर्ष की आईसीसी टीम 11 उत्कृष्ट व्यक्तियों को पहचानती है

यहां, हम उन 11 खिलाड़ियों पर एक नज़र डालते हैं जो पुरुषों के क्रिकेट के लिए खेल के टी 20 प्रारूप में जगह बनाते हैं।

ICC महिला T20I टीम ऑफ द ईयर का भी खुलासा!

चेक आउट करें: ICC मेन्स ODI प्लेयर ऑफ़ द ईयर नामांकित; ICC मेन्स T20I प्लेयर ऑफ़ द ईयर नामित

ICC मेन्स T20I टीम ऑफ़ द ईयर 2021द ICC मेन्स T20I टीम ऑफ़ द ईयर 2021

ICC MEN T20I टीम ऑफ़ द ईयर


जोस बटलर (इंग्लैंड)
बटलर खेल के सबसे छोटे रूप में पूरे साल जुझारू फॉर्म में थे, उन्होंने 14 मैचों में 65.44 पर एक शतक के साथ 589 रन बनाए। उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में टी 20 विश्व कप में भी एक प्रभावशाली प्रभाव डाला, 269 रनों के साथ इंग्लैंड के प्रमुख रन-स्कोरर के रूप में समाप्त हुआ, जिसमें शारजाह में सुस्त ट्रैक पर श्रीलंका के खिलाफ एक यादगार शतक भी शामिल था।

ICC MEN T20I टीम ऑफ़ द ईयर

मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर) (पाकिस्तान)
पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज ने 2021 में खेल के सबसे छोटे प्रारूप में राज किया। रिजवान ने केवल 29 मैचों में 1326 रन बनाए, उन्होंने 73.66 की औसत और 134.89 की स्ट्राइक रेट से प्रहार किया। बल्ले के साथ अपने कारनामों के अलावा, वह स्टंप के पीछे हमेशा की तरह ठोस था, आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप 2021 के दौरान पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा था, जहां वह तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में समाप्त हुआ।

READ More...  T20 WC में हार्दिक की प्राथमिक भूमिका बल्ले से खेल खत्म करने की होगी: टीम इंडिया के सूत्र

ICC MEN T20I टीम ऑफ़ द ईयर

ICC MEN T20I टीम ऑफ़ द ईयर घोषित, भारत के.....
बाबर आजम


बाबर आजम : पाकिस्तान की शान
बाबर आजम (सी) (पाकिस्तान)
पाकिस्तान के कप्तान 2021 में सबसे छोटे प्रारूप में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर थे, उन्होंने टी 20 विश्व कप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, जहां उन्होंने टूर्नामेंट को प्रमुख रन-स्कोरर के रूप में समाप्त किया। कुल मिलाकर, बाबर ने 29 मैच खेले और 37.56 की औसत से एक शतक और नौ अर्धशतकों के साथ 939 रन बनाए। उनकी कप्तानी की भी प्रशंसा की गई क्योंकि उन्होंने अपनी टीम को संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में टी 20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचाया।

ICC MEN T20I टीम ऑफ़ द ईयर

एडेन मार्कराम (दक्षिण अफ्रीका)
एक ठोस टेस्ट ओपनर माना जाता है, 2021 वह वर्ष था जब एडेन मार्कराम का सीमित ओवरों का खेल छलांग और सीमा से बढ़ा, विशेष रूप से मध्य-क्रम में उनका पावर-हिटिंग खेल। 18 मैचों में, मकरम ने 43.84 के औसत से 570 रन बनाए, जिसमें छह अर्धशतक शामिल थे, जिसमें 148.82 की स्ट्राइक थी। वह 5 विकेट के साथ एक आसान अंशकालिक स्पिन गेंदबाजी विकल्प भी साबित हुआ।

ICC MEN T20I टीम ऑफ़ द ईयर

मिशेल मार्श (ऑस्ट्रेलिया)
टी 20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की सफलता का पता मिशेल मार्श को बल्लेबाजी क्रम में नंबर 3 पर ले जाने के फैसले से लगाया जा सकता है, बजाय इसके कि उन्हें एक फिनिशर की भूमिका निभाने के लिए नामित किया जाए। पूरे कैलेंडर वर्ष के दौरान, वह सबसे छोटे प्रारूप में उनका सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज था, जिसने अपने खेल में तेजी से सुधार किया, खासकर स्पिन के खिलाफ और जब स्ट्राइक रोटेट करने की बात आई। उन्होंने 21 मैचों में 36.88 की औसत से 627 रन बनाए और 8 विकेट भी लिए।

READ More...  तीसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद शतक के लिए सचिन ने पंत की तारीफ की..

ICC MEN T20I टीम ऑफ़ द ईयर

मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी मिशेल मार्श की निर्णायक पारी
डेविड मिलर (दक्षिण अफ्रीका)
दक्षिण अफ्रीका के फिनिशर ने 2021 में फिर से एक उपयोगी वर्ष का आनंद लिया, जिसमें कुछ प्रभावशाली पारियां खेली गईं। टी 20 विश्व कप के दौरान शारजाह में श्रीलंका के खिलाफ उनकी दस्तक विशेष रूप से डेविड मिलर के बारे में एक प्रदर्शन थी। उन्होंने 17 मैच खेले, जिसमें उन्होंने दो अर्धशतकों के साथ 47.12 की औसत से 377 रन बनाए। उन्होंने 149.60 की स्ट्राइक करते हुए तेज गति से रन भी बनाए।

ICC MEN T20I टीम ऑफ़ द ईयर

वानिंदु हसरंगा (श्रीलंका)
वानिंदु हसरंगा के लिए यह एक सफल वर्ष था, जिन्होंने खुद को सबसे छोटे प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक के रूप में स्थापित किया, साथ ही एक ऐसे खिलाड़ी के रूप में भी जो बल्ले से योगदान दे सकते थे। साल भर में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले, हसरंगा के सितारे ने संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में टी20 विश्व कप के दौरान सबसे चमकीला प्रदर्शन किया, टूर्नामेंट को 16 विकेट के साथ अग्रणी विकेट लेने वाले खिलाड़ी के रूप में समाप्त किया। कुल मिलाकर, उन्होंने 20 मैचों में 11.63 की औसत से 36 विकेट लिए, जबकि 196 रन भी बनाए।

ICC MEN T20I टीम ऑफ़ द ईयर


हसरंगा ने लिया टी20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक का दावा
तबरेज़ शम्सी (दक्षिण अफ्रीका)
दुनिया में नंबर 1 रैंकिंग वाले T20I गेंदबाज ने 2021 में अपनी विविधताओं के चतुर ब्रांड का प्रदर्शन करते हुए अपनी पूरी कक्षा का प्रदर्शन किया। विकेट लेना हो या रनों के प्रवाह को रोकना, शम्सी ने अधिक बार दिया। उन्होंने 22 मैचों में 13.36 की औसत और 5.72 की खराब अर्थव्यवस्था से 36 विकेट लिए।

READ More...  T20 WC में मेंटरिंग टीम से कोई मानदेय नहीं लेंगे धोनी: BCCI सचिव जय शाह

ICC MEN T20I टीम ऑफ़ द ईयर

जोश हेजलवुड (ऑस्ट्रेलिया)
कई टेस्ट विशेषज्ञ माने जाने वाले जोश हेज़लवुड ने खेल के तीनों चरणों में गेंदबाजी करते हुए सबसे छोटे प्रारूप में प्रभावशाली प्रभाव डाला। वह ऑस्ट्रेलिया के टी 20 विश्व कप के गौरव की दौड़ में महत्वपूर्ण थे, उनके गेंदबाजी आक्रमण में हमेशा मौजूद रहे। उन्होंने 15 मैचों में 16.34 की औसत और 6.87 की इकॉनमी से 23 विकेट लिए।

ICC MEN T20I टीम ऑफ़ द ईयर


शाहीन अफरीदी ने रोहित शर्मा को फंसाया
मुस्तफिजुर रहमान (बांग्लादेश)
बांग्लादेश के बाएं हाथ के सीमर ने 2021 में अपनी चतुर विविधताओं और गति में बदलाव के साथ T20I क्रिकेट में फिर से राज किया। घातक सामने और मृत्यु के समय, उन्होंने 20 मैचों में 17.39 की औसत से 28 विकेट लिए। वह बल्लेबाजों के लिए भी मुश्किल साबित हुआ, जैसा कि उनकी 7.00 की इकॉनमी से साबित होता है।

शाहीन अफरीदी (पाकिस्तान)
यह शाहीन अफरीदी के लिए याद रखने का साल था, खासकर खेल के सबसे छोटे रूप में। अफरीदी ने नई गेंद से शानदार गति दिखाते हुए और पुरानी को उलटते हुए 21 मैचों में 26.04 की औसत और 7.86 की इकॉनमी से 23 विकेट चटकाए। अभी भी केवल 21, शाहीन आने वाले वर्षों के लिए पाकिस्तान की तेज गेंदबाजी इकाई का नेतृत्व करेंगे और अपनी गेंदबाजी में पहले से ही तेजी से सुधार के साथ, वह निस्संदेह एक भयावह संभावना साबित होगी।

Follow TimesNewsNow

Follow For Cricket News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.