IND vs AUS: Rohit Sharma is almost certain to play in the third Test, this player can make a debut- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND vs AUS: Rohit Sharma is almost certain to play in the third Test, this player can make a debut

सिडनी। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए गुरूवार को जब मैदान में उतरेगी तो सलामी बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा का मयंक अग्रवाल की जगह टीम में शामिल होना लगभग पक्का है जबकि चोटिल उमेश यादव की जगह तीसरे तेज गेंदबाज के लिए शारदुल ठाकुर और नवदीप सैनी में किसी एक का चयन होगा। 

ये भी पढ़ें – Sa vs SL 2nd Test : श्रीलंका को 10 विकेट से हराकर साउथ अफ्रीका ने सीरीज में किया सूपड़ा साफ

अग्रवाल पिछली आठ टेस्ट पारियों में से सात में बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहे हैं जिससे टीम प्रबंधन को उनकी जगह रोहित को शामिल करने में ज्यादा परेशानी नहीं होगी। टीम प्रबंधन में हालांकि सैनी और शारदुल में से किसी एक के नाम पर सहमति नहीं बनी है। 

कुछ दिन पहले तक मुंबई के तेज गेंदबाज और निचले क्रम के उपयोगी बल्लेबाज शारदुल ठाकुर इसके लिए पहली पसंद बन कर उभरे थे लेकिन यह पता चला है कि कुछ वरिष्ठ खिलाड़ियों का मानना है कि भारत के सबसे तेज गेंदबाज सैनी अपनी गति से ऑस्ट्रेलियाई टीम को परेशान कर सकते हैं। 

ये भी पढ़ें – NZ vs PAK : शोएब अख्तर ने साधा पीसीबी पर निशाना, कहा ‘स्कूल लेवल की क्रिकेट खेल रहा है पाकिस्तान’

भारतीय टीम ने दिन में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में नेट सत्र में अभ्यास किया जहां सभी की निगाहें रोहित शर्मा पर थीं। वह तेज गेंदबाजी और स्पिन दोनों के खिलाफ काफी सहज दिखे। तीसरे तेज गेंदबाज को लेकर फैसला करने में इसलिए भी देर हो रही है क्योंकि खराब मौसम के कारण मंगलवार को मुख्य पिच को ढक कर रखा गया था। 

READ More...  COVID-19 के बावजूद जापान ओलंपिक के आयोजन को लेकर प्रतिबद्ध

बुधवार को पिच और परिस्थितियां देखने के बाद शायद टीम को फैसला करने में आसानी हो। अगर आकाश में बादल छाए रहे और पिच में नमी रही तो ठाकुर के चुने जाने की संभावना बढ़ेगी। पिच अगर सपाट हुई तो सैनी को मौका मिल सकता है। वह तेज गति से गेंदबाजी करने के साथ पुरानी गेंद से रिवर्स स्विंग हासिल करने में भी सक्षम है। ऐसी स्थिति में टेस्ट में यह सैनी का पदार्पण हो सकता है।

ये भी पढ़ें – IND vs AUS : 1978 के बाद टीम इंडिया ने सिडनी में नहीं जीता है एक भी टेस्ट मैच, आंकड़े कर देंगे हैरान

शारदुल (अंतिम 11 में चुने जाने पर) के लिए भी यह पदार्पण मैच जैसा ही होगा। दो साल पहले आधिकारिक तौर पर उन्होंने जब पदार्पण किया था तब वह अपना दूसरा ओवर पूरा करने से पहले ही चोटिल हो गये थे। तेज गेंदबाजी के लिए भारत के पास टी नटराजन के रूप में एक और विकल्प है। बायें हाथ के इस तेज गेंदबाज के लिए पिछले चार महीन शानदार रहे हैं। सोमवार को उन्होंने टेस्ट टीम की जर्सी में अपनी फोटो भी ट्वीट की। नटराजन को प्रथम श्रेणी के 20 मैचों का अनुभव है जहां उन्होंने लंबे प्रारूप (रणजी ट्राफी) में पिछले साल जनवरी में अपना आखिरी मैच खेला था। 

भारत की संभावित टीम (12 खिलाड़ियों में से): रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, शारदुल ठाकुर / नवदीप सैनी।

Original Source(india TV, All rights reserve)

READ More...  नाथन लियोन ने भारतीय टीम से कहा, ब्रिसबेन टेस्ट के लिए बंद करें शिकायत