India vs Australia, cricket, 3rd Test Match, sports, cricket- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/BCCI India vs Australia, 3rd Test match 

तेज गेंदबाज नवदीप सैनी गुरुवार से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर ऑस्ट्रेलिया के साथ शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मैच में डेब्यू करेंगे। सैनी को चोटिल उमेश यादव के स्थान पर टीम में लाया गया है। उम्मीद के मुताबिक रोहित शर्मा की टीम में वापसी हुई है। वह मयंक अग्रवाल की जगह टीम में आए हैं। रोहित और शुभमन गिल भारत के लिए तीसरे टेस्ट मैच में पारी की शुरुआत करेंगे।

टीम में कोई और बदलाव नहीं किया गया है। सैनी ने भारत के लिए अभी तक सात वनडे और 10 टी-20 मैच खेले हैं।

यह भी पढ़ें- जन्मदिन विशेष : एक ऐसा कप्तान जिन्होंने बदली भारतीय क्रिकेट की तस्वीर, देश के लिए जीता पहला विश्व कप

रहाणे ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हम रोहित की वापसी को लेकर बेहद उत्साहित हैं। खासकर उनका शीर्ष स्तर का अनुभव काफी मायने रखता है। उनकी बल्लेबाजी की बात करें तो वह नेट्स में शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने सात-आठ सेशन अच्छी बल्लेबाजी की है। वह मेलबर्न आए और सीधे प्रैक्टिस करना शुरू किया।”

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि वह शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। बीती कुछ सीरीजों से वह सलामी बल्लेबाजी कर रहे हैं तो जाहिर सी बात है कि आप उन्हें शीर्ष क्रम में ही देखेंगे।”

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus : सिडनी के क्यूरेटर ने बताया कैसा रहेगा पिच का मिजाज और किसे मिलने वाली है मदद

रोहित ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के शुरुआती दो टेस्ट मैच नहीं खेले क्योंकि वह सिडनी में क्वारंटीन थे। उन्हें मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या थी इसलिए वह ऑस्ट्रेलिया देरी से आए थे। यह चोट उन्हें आईपीएल में लगी थी।

READ More...  पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रवासी भारतीय सम्मेलन को किया संबोधित, जानिए भाषण की बड़ी बातें

भारतीय टीम : 

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी।

Original Source(india TV, All rights reserve)