Navdeep Saini- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Navdeep Saini

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच सिडनी में खेला जा रहा है। जिसमें टीम इंडिया की तरफ से युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी अपना टेस्ट डेब्यू कर रहे हैं। इस तरह वो भारत की तरफ से टेस्ट मैच खेलने वाले 299वें खिलाड़ी बने। उन्हें टीम इंडिया के सबसे धाकड़ तेज गेंदबाज माने जाने वाले जसप्रीत बुमराह ने डेब्यू कैप पहनाई। जिसका विडियो भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल ( बोर्ड ) ने जारी किया है। 

बीसीसीआई ने सैनी के डेब्यू का विडियो जारी करते हुए ट्वीटर पर लिखा, “नवदीप सैनी को भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने पर बधाई! उन्हें भारतीय क्रिकेट की 299वीं कैप जसप्रीत बुमराह ने पहनाई।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में चोटिल होने के बाद टीम इंडिया से उमेश यादव बाहर हो चुके हैं। जिससे उनकी जगह टेस्ट टीम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 में डेब्यू करने वाले टी. नटराजन को पहली बार शामिल किया गया था। हालांकि टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में नवदीप सैनी को जगह दी गई है। जबकि टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह पाने के लिए शार्दुल ठाकुर भी इंतजार कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus : सिडनी के क्यूरेटर ने बताया कैसा रहेगा पिच का मिजाज और किसे मिलने वाली है मदद

वहीं दूसरी तरफ भारत के तीन प्रमुख गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल हो चुके हैं। जिसमें इशांत शर्मा चोटिल होने के कारण दौरे पर ही नहीं आ पाए थे। उसके बाद टेस्ट सीरीज शुरू होते ही मोहम्मद शमी चोटिल होकर दौरे से बाहर हो गए थे। जबकि दूसरे टेस्ट मैच में उमेश यादव चोटिल होकर बाहर हो गए हैं। ये तीनों गेंदबाज बैंगलोर के राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैब करके आगामी इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में वापसी करना चाहेंगे। 

READ More...  नाथन लियोन ने भारतीय टीम से कहा, ब्रिसबेन टेस्ट के लिए बंद करें शिकायत

ये भी पढ़ें – सिडनी टेस्ट से पहले छलका रहाणे का दर्द कहा, ऑस्ट्रेलिया में क्वारंटीन के नियम हैं चुनौतीपूर्ण

बात करें मैच कि तो तीसरे सिडनी टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। इस मैच में भारत की तरफ से सैनी तो ऑस्ट्रेलिया की तरफ से युवा सलामी बल्लेबाज विल पुकोव्सकी डेब्यू कर रहे हैं। वहीं सीरीज अभी 1-1 से बराबरी है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Original Source(india TV, All rights reserve)