Suryakumar Yadav AFP 1

हाइलाइट्स

भारत ने श्रीलंका को टी20 सीरीज में 2-1 से दी शिकस्त.
सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंका के खिलाफ जड़ा तूफानी शतक.

नई दिल्ली. टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ (India vs Sri Lanka) टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला राजकोट में खेला. सीरीज के पहले दो मैच में मेहमान टीम ने हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) एंड कंपनी को शानदार टक्कर दी. लेकिन निर्णायक मुकाबले में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने अपनी बल्लेबाजी का स्वाद श्रीलंका को चखा दिया. स्काई की आतिशी पारी के कारण यह मुकाबला एकतरफा साबित हुआ. इस मैच में टीम इंडिया ने मेहमान टीम को 91 रन के बड़े अंतर से शिकस्त देकर सीरीज को अपने नाम कर लिया.

दूसरे टी20 में खराब गेंदबाजी के कारण टीम इंडिया को 16 रन से हार झेलनी पड़ी थी. लेकिन उस मैच में ही स्काई ने मेहमान टीम को अपनी बल्लेबाजी का ट्रेलर दिखा दिया था. उन्होंने उस मैच में 36 गेंद में 3 चौके और इतने ही छक्कों की मदद से 51 रन की पारी खेली थी. लेकिन वह मैच के अहम मोड़ पर आउट हो गए. यह बात स्टार बल्लेबाज को रास नहीं आई, जिसके बाद उन्होंने ट्विटर पर अपनी फोटो शेयर करते हुए मेहमानों को चेताया था कि राजकोट में हम वापसी करेंगे. स्काई अपनी बात पर खरे उतरे और राजकोट में उन्होंने मेहमान टीम के खिलाड़ियों को आसमान ताकने पर मजबूर ही कर दिया.

Suryakumar Yadav Tweet

जड़ दिया दूसरा सबसे तेज शतक

टीम इंडिया की शुरुआत कुछ खास नहीं रही. ईशान किशन जल्दी पवेलियन लौट गए जबकि गिल 10 गेंद पर शून्य पर बल्लेबाजी कर रहे थे. उसके बाद बल्लेबाजी करने आए सूर्या ने गेंदबाजों को रिमांड पर लिया. जिसके बाद श्रीलंका की सारी शक्तियां फेल दिखीं. उन्होंने अपना शतक पूरा करने के लिए महज 45 गेंद ही खर्च की. स्काई ने 51 गेंद में 112 रन की मैच विनिंग पारी खेली जिसमें 9 छक्के और 7 चौके शामिल थे. इसी के साथ वह भारत के दूसरे सबसे तेज शतक जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. केएल राहुल ने 46 गेंद में शतकीय पारी खेली थी. वहीं, रोहित शर्मा 35 गेंद में सबसे तेज शतकीय पारी खेलने वाले खिलाड़ियों में टॉप पर काबिज हैं. सूर्यकुमार ने टी20 फॉर्मेट का अपना तीसरा शतक जड़ा है.

READ More...  IPL 2023: आर अश्विन को मानता है अपना आदर्श... इस विदेशी खिलाड़ी का आईपीएल में खेलने का सपना हो सकता है पूरा

सूर्यकुमार यादव के गर्मागर्म शतक से तपे मेहमान, नए साल की पहली सीरीज भारत के नाम

टीम इंडिया ने 2023 की शानदार तरीके से की शुरुआत

टीम इंडिया के लिए 2023 की शुरुआत काफी अच्छी रही है. भारतीय टीम ने नए साल की पहली सीरीज अपने नाम कर ली है. भारतीय गेंदबाज भी मेहमान टीम पर हावी दिखे. 229 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम 137 रन पर ही सिमट गई. भारत ने मेहमानों को निर्णायक मुकबाले में 91 रन के बड़े अंतर से शिकस्त देकर सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया है. दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत 10 जनवरी से होगी. उस सीरीज में टीम के कप्तान रोहित शर्मा होंगे.

Tags: India Vs Sri lanka, Rohit sharma, Suryakumar Yadav, Team india

Article Credite: Original Source(, All rights reserve)