indian army e0a4aee0a587e0a482 e0a4a8e0a58ce0a495e0a4b0e0a580 e0a495e0a4be e0a4b8e0a581e0a4a8e0a4b9e0a4b0e0a4be e0a4aee0a58ce0a495e0a4be 4

कटिहार. अगर आपके भीतर देश सेवा का जुनून है, तो भारतीय सेना (Indian Army) में आपका स्वागत है. बिहार के कटिहार (Katihar) जिले में शनिवार यानी 4 जनवरी से 16 जनवरी तक बिहार के 12 जिलों के लिए सेना भर्ती परीक्षा (Indian Army Recruitment) का आयोजन हो रहा है. इस आयोजन के लिए अब तक 50 हजार 190 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. कटिहार के सिरसा गढ़वाल मैदान में होने वाले इस बहाली के बारे में ब्रिगेडियर सह रिक्रूटमेंट अधिकारी एसएच जग्गी ने शनिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि अलग-अलग कैटेगरी के लिए बिहार के 12 जिलों- बांका, बेगूसराय, कटिहार, खगरिया, सुपौल, अररिया, मधेपुरा, भागलपुर, पूर्णिया, मुंगेर, सहरसा और किशनगंज के अभ्यर्थियों की बहाली (Job in Army) होनी है. इसके अलावा भर्ती प्रक्रिया में झारखंड के अभ्यर्थी भी शामिल होंगे.

झांसे में न आएं अभ्यर्थी
रिक्रूटमेंट अधिकारी एसएच जग्गी ने कहा कि भर्ती की पूरी प्रक्रिया कंप्यूटराइज्ड है. इसमें गड़बड़ी की आशंका न के बराबर ही होती है. जग्गी ने अभ्यर्थियों और उनके अभिभावकों को सलाह दी है कि भर्ती के नाम पर वे दलालों के झांसे में न आएं. उन्होंने बताया कि भर्ती प्रक्रिया तीन चरणों में होती है. पहले चरण में अभ्यर्थियों को दौड़ और शारीरिक परीक्षा देनी होगी, इसके बाद मेडिकल-फिटनेस टेस्ट होगा. इन दोनों में पास होने के बाद अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा देना होगा.

job-opportunity-in-indian-army-recruitment-rally-to-be-hold-at-katihar-of-bihar-from-4th-to-16th-january-brssg-nodrj | बिहारः भारतीय सेना में नौकरी का सुनहरा मौका, कटिहार में 4 जनवरी से होगी भर्ती रैली

रिक्रूटमेंट अधिकारी एसएच जग्गी ने भर्ती रैली के बारे में जानकारी दी.

सुबह 7.30 बजे से होगी भर्ती
सहायक रिक्रूटमेंट अधिकारी नितिन पुनेडी ने बताया कि ठंड और शीतलहर को देखते हुए भारतीय सेना ने भर्ती के समय में बदलाव किया है. आमतौर पर सेना बहाली के लिए सुबह 5:00 से 5:30 बजे का समय तय होता है. लेकिन कड़ाके की ठंड को देखते हुए सेना ने 4 जनवरी से होने वाली भर्ती को 2 घंटे विलंब यानी सुबह 7:00 से 7:30 बजे शुरू करने का निर्णय लिया है. इसके अलावा अभ्यर्थियों को ट्रैक सूट, जूता पहन कर दौड़ने की भी अनुमति दी गई है.

READ More...  कैंसिल नहीं होगी दारोगा भर्ती की PT परीक्षा, इसी महीने आएगा 5 लाख परीक्षार्थियों का रिजल्ट

फिजिकल टेस्ट का कार्यक्रम
4 जनवरी
जेसीओ (आरआरटी), हवलदार सहायक (बिहार-झारखंड)
सोल्जर नर्सिंग सहायक, नर्सिंग सहायक वेटनरी (बिहार के 12 जिले)
5 जनवरी
सोल्जर जीडी – अररिया, बांका, सहरसा और सुपौल
6 जनवरी
सोल्जर जीडी – भागलपुर और किशनगंज
7 जनवरी
सोल्जर जीडी – कटिहार और खगड़िया
8 जनवरी
सोल्जर जीडी – मधेपुरा, मुंगेर और पूर्णिया
9 जनवरी
सोल्जर जीडी – बेगूसराय
10 जनवरी
सोल्जर क्लर्क – बिहार के 12 जिले
11 जनवरी
सोल्जर टेक्नीशियन – बिहार के 12 जिले
12 जनवरी
सोल्जर ट्रेडमैन – भागलपुर, कटिहार, खगड़िया, मधेपुरा और पूर्णिया
13 जनवरी
सोल्जर ट्रेडमैन – अररिया, बांका, बेगूसराय, किशनगंज, मुंगेर, सहरसा और सुपौल

ये भी पढ़ें –

हाजीपुर जेल में चली गोलियां, 55 किलो सोना लूटने वाले मुख्य आरोपी की मौत
बिस्किट लाने गई मासूम से दुकानदार ने की रेप की कोशिश, POCSO ACT में केस दर्ज

आपके शहर से (कटिहार)

बिहार
कटिहार

बिहार
कटिहार

Tags: Bihar News, Government jobs, Indian army, Jobs news, Katihar news

Article Credite: Original Source(, All rights reserve)