796717 shreyas iyer

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 14) के 14 वें सीजन के शुरू होने से पहले दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) इंग्लैंड दौरे पर चोटिल होकर पूरे दौरे आईपीएल सीजन से बाहर हो गए. श्रेयस के चोटिल होने के बाद लोग ये सवाल खड़ा करने लगे की क्या उन्हें अब भी दिल्ली की टीम सैलरी देगी. अब इस बात का खुलासा हो चुका है. 

क्या श्रेयस को अब भी मिलेगी सैलरी 

इस साल के आईपीएल से श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के बाहर हो जाने के बाद भी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) उन्हें पूरी सैलरी देगी. श्रेयस को दिल्ली से हर सीजन 7 करोड़ रुपए मिलते हैं और इस साल भी उन्हें ये राशि मिलती रहेगी. उन्हें ‘खिलाड़ी बीमा योजना’ के तहत पूरी राशि का भुगतान किया जाएगा. 

इंग्लैंड दौरे पर चोटिल हुए श्रेयस

दिल्ली (Delhi Capitals) के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में चोटिल हो गए थे. श्रेयस ने पहले वनडे मुकाबले में बॉल को रोकने के चक्कर में डाइव लगाई जिसके बाद उनके कंधे में चोट आ गई. श्रेयस को इस चोट के बाद पूरी सीरीज और आईपीएल 2021 (IPL 2021) से बाहर होना पड़ा है. बता दें कि श्रेयस अय्यर ने दिल्ली (Delhi Capitals) को पिछले साल पहले बार आईपीएल फाइनल तक पहुंचाया था. लेकिन बदकिस्मती से वे इस साल आईपीएल में नहीं दिखेंगे.

पंत बने कप्तान

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के चोटिल होने के बाद लगातार ये अनुमान लगाए जा रहे थे कि दिल्ली (Delhi Capitals) की कप्तानी अब कौन करेगा. कुछ दिग्गजों का मानना था कि स्टीव स्मिथ या फिर रविचंद्रन अश्विन को कप्तान बनाया जा सकता है. जबकि कुछ का कहना था कि अजिंक्य रहाणे भी दिल्ली की कप्तानी कर सकते हैं, लेकिन अंत में पंत (Rishabh Pant) को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया. पंत (Rishabh Pant) पिछले काफी समय से दिल्ली (Delhi Capitals) की टीम से जुड़े हैं और आने वाले समय में वे भारत का भविष्य हैं, ऐसे में दिल्ली की मैनेजमेंट ने ये एक अच्छा फैसला लिया है. 

READ More...  श्रीलंका पहुंचने के बाद मोइन अली निकले कोरोना पॉजिटिव

VIDEO

Original Source(zee news, All rights reserve)