ipl 2023 e0a4b5e0a4b8e0a580e0a4ae e0a49ce0a4bee0a4abe0a4b0 e0a495e0a58b e0a486e0a488e0a4aae0a580e0a48fe0a4b2 e0a4aee0a587e0a482 e0a4ae

हाइलाइट्स

आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स 8वीं बार प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही थी
टीम प्रबंधन ने शिखर धवन और जॉनी बेयरस्टो को ओपनर के तौर पर तैयार किया है
मयंक अग्रवाल को 14 करोड़ रुपये में मेगा नीलामी से पहले किंग्स ने रिटेन किया था

नई दिल्ली. भारत के पूर्व टेस्ट ओपनर वसीम जाफर को आईपीएल में बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. इससे पहले जाफर बांग्लादेश की अंडर19 टीम के सलाहकार कोच के रूप में काम कर रहे थे. जाफर को पंजाब किंग्स का नया बैटिंग कोच बनाया गया है. फ्रेंचाइजी ने कप्तानी के बाद कोचिंग में बड़ा बदलाव करते हुए वर्ल्ड चैम्पियन इंग्लैंड के कोच रहे ट्रेवर बेलिस को टीम का नए मुख्य कोच और ब्रैड हैडिन को असिस्टेंट कोच बनाया है. वहीं, चार्ल लैंगवेल्ट को फास्ट बॉलिंग कोच बनाया गया है. शिखर धवन आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स की कप्तानी करेंगे. वहीं फ्रेंचाइजी ने पिछले सीजन के कप्तान मयंक अग्रवाल को रिलीज कर दिया गया है.

आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स 8वीं बार प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही थी. टीम प्रबंधन ने शिखर धवन और जॉनी बेयरस्टो को ओपनर के तौर पर तैयार किया है. मयंक अग्रवाल मेगा नीलामी से पहले रिटेन किए गए दो खिलाड़ियों में से एक थे, जिनकी कीमत 14 करोड़ रुपये थी. वह पिछले सीजन में कप्तान थे, लेकिन टीम की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सके. यही नहीं, हाल के दिनों में अपनी खराब फॉर्म की वजह से उन्हें भारतीय टेस्ट टीम से भी बाहर कर दिया गया था.

READ More...  IND vs ENG: सीनियर खिलाड़ियों के लौटने से कैप्टन और कोच का ठनका माथा, किसे मिलेगी प्लेइंग XI में जगह

बांग्लादेश U-19 बल्लेबाजी सलाहकार बनने के लिए छोड़ी थी ओडिशा रणजी टीम की कोचिंग जाफर ने बांग्लादेश U-19 बल्लेबाजी सलाहकार बनने के लिए जुलाई में ओडिशा रणजी टीम की कोचिंग छोड़ दी थी. उन्होंने हाल ही में बांग्लादेश अंडर-19 टीम के साथ पाकिस्तान का दौरा किया था. जाफर ने 23 टी20 मैचों में 616 रन बनाए थे. उन्होंने अपना आखिरी टी 20 मार्च 2012 में खेला था. मुंबई के बल्लेबाज सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के मैच में पंजाब के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल में 13 रन ही बना सके थे.

News18 Hindi

पिछले सीजन में लचर रही थी बल्लेबाजी 
मयंक अग्रवाल के साथ-साथ ओडियन स्मिथ जैसे महंगे खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. ओडियन स्मिथ को 6 करोड़ रुपये में खरीदा गया, लेकिन वह टीम की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए. स्मिथ ने खेले गए छह मैचों में 115.91 की स्ट्राइक रेट से केवल 51 रन ही बना सके.

brad haddin

पंजाब किंग्स की ओर से रिटेन किए गए खिलाड़ी
शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, अर्शदीप सिंह, लियाम लिविंगस्टोन, कगिसो रबाडा, प्रभसिमरन सिंह, ऋषि धवन, भानुका राजपक्षे, शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, राज बावा, ऋषि धवन, अथर्व तायदे, राहुल चाहर, नाथन एलिस, बलतेज सिंह.

पीबीकेएस से रिलीज हुए खिलाड़ी
मयंक अग्रवाल, संदीप शर्मा, बेनी हॉवेल, ओडियन स्मिथ, वैभव अरोड़ा, प्रेरक मांकड़, रितिक चटर्जी, इशान पोरेल.

READ More...  नीरज चोपड़ा के साथ एक ही कॉलेज में पढ़ा हूं, लेकिन अब वह मेरी प्रेरणा हैं : शूटर अर्जुन बबूता

Tags: IPL, IPL Retention, Kings XI Punjab, Wasim Jaffer

Article Credite: Original Source(, All rights reserve)