ipl 2023 e0a4b8e0a587 e0a4aae0a4b9e0a4b2e0a587 e0a4aae0a4b9e0a4b2e0a587 e0a4abe0a4bfe0a49f e0a4b9e0a58b e0a49ce0a4bee0a48fe0a482e0a497

नयी दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) से पहले उनके स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) टीम से जुड़ जाएंगे. ऐसी उम्मीद आरसीबी के क्रिकेट डायरेक्टर माइक हेसन ने जताई है. उन्होंने मैक्सवेल के हेल्थ को लेकर बड़ा अपडेट देते हुए RCB के डायरेक्टर हेसन ने बुधवार को कहा कि उन्हें सूचना मिली है कि चोटिल ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 16वें सीजन से पहले वापसी कर लेंगे.

आक्रामक बल्लेबाज और ऑफ स्पिनर मैक्सवेल इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की वनडे सीरीज से बाहर हो गए. एक दुर्घटना में पैर टूट जाने के बाद मैक्सवेल के 12 सप्ताह तक बाहर रहने की संभावना जताई गई है. एक दोस्त के 50वें जन्मदिन की पार्टी के दौरान मैक्सवेल को यह चोट लगी, जिसके बाद रविवार को उनकी सर्जरी हुई है.

ग्लेन मैक्सवेल को लेकर थोड़ी चिंता है: हेसन
हेसन ने RCB द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में कहा, ‘‘ग्लेन मैक्सवेल को लेकर थोड़ी चिंता है, टूटे पैर के साथ वह रिटेंशन (खिलाड़ी को टीम में बरकरार रखना) चरण की ओर बढ़ रहा है. हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं.’’ उन्होंने कहा, “हमारे पास जानकारी है कि वह आईपीएल (अगले साल) से काफी पहले वापसी कर लेगा और क्रिकेट खेलेगा. टीम में तीन आयामी खिलाड़ी का होना उस टीम को संतुलित करने के मामले में काफी महत्वपूर्ण होता है.”

READ More...  केएल राहुल इंग्लैंड टेस्ट से भी बाहर, हार्दिक पंड्या आयरलैंड से टी20 सीरीज के लिए कप्तानी की रेस में आगे

IND vs AUS: दिल्ली को 5 साल बाद मिल सकती है टेस्ट की मेजबानी, जानें आखिरी बार कब खेला गया टेस्ट मैच?

जब विलियमसन ने पंड्या से पहले ट्रॉफी को तेज हवा में उड़ने से बचाया, VIDEO देख नहीं रोक पाएंगे हंसी

आईपीएल 2021 से पहले आरसीबी से जुड़े मैक्सवेल टीम के प्रमुख सदस्य रहे हैं. उनके 2021 सत्र में बल्ले से प्रभावी प्रदर्शन के बाद फ्रेंचाइजी ने उन्हें 11 करोड़ रुपये में अपने साथ बरकरार रखा. मैक्सवेल ने पिछले सत्र में 13 मैच में 301 रन बनाए थे. हेसन ने अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की भी पिछले सत्र में फिनिशर की भूमिका में प्रभावी प्रदर्शन के लिए सराहना की.

टॉप ऑर्डर काफी मजबूत, डीके की भूमिका सराहनीय रही: हेसन
हेसन ने कहा, “हम टॉप ऑर्डर में फाॅफ, विराट और फिन एलेन तथा रजत पाटीदार के साथ काफी सहज हैं. हम इसे वास्तव में एक मजबूत शीर्ष क्रम के रूप में देखते हैं, जिसमें हम जरूरत पड़ने पर बदलाव कर सकते हैं.” हेसन ने कहा, ‘‘डीके (कार्तिक) पिछले साल फिनिशिर की भूमिका में हमारे लिए बहुत अच्छा था. हम उसकी मौजूदगी को लेकर उत्सुक हैं. वह जो अनुभव लाता है वह वास्तव में मूल्यवान है.’’

News18 Hindi

आरसीबी ने छोटी नीलामी से पहले केवल चार खिलाड़ियों अनीश्वर गौतम, चामा मिलिंद, लवनिथ सिसोदिया और शेरफाइन रदरफोर्ड को रिलीज किया था. मैक्सवेल 13 दिसंबर से चार फरवरी तक चलने वाली बिग बैश लीग में भी संभवत: नहीं खेल पाएंगे.

आईपीएल 2023 के लिए रिटेन किए गए खिलाड़‍ी
फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, सुयश प्रभुदेसाई, महिपाल लोमर, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड, सिद्धार्थ कौल, आकाश दीप रजत पाटीदार, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत, फिन एलन, ग्लेन मैक्सवेल, वनिन्दु हसरंगा, शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, डेविड विली और कर्ण शर्मा

READ More...  IND vs NZ: रवि शास्त्री को उम्मीद, न्यूजीलैंड दौरे में चमकेंगे सूर्यकुमार यादव और अर्शदीप सिंह

रिलीज किए गए खिलाड़ी
जेसन बेहरेनडॉफ, अनीश्वर गौतम, चमा मिलिंद, लुवनिथ सिसोदिया, शरफेन रदरफोर्ड

(भाषा से इनपुट के साथ)

Tags: Glenn Maxwell, Rcb, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli

Article Credite: Original Source(, All rights reserve)