Chinese Soldier arrested by Indian Army at LAC in Ladakh LAC पर चीनी सैनिक पकड़ा गया, शुक्रवार को भा- India TV Hindi
Image Source : AP (FILE) Chinese Soldier arrested by Indian Army at LAC in Ladakh / LAC पर चीनी सैनिक पकड़ा गया, शुक्रवार को भारतीय सीमा में घुसा था

नई दिल्ली. लद्दाख में LAC के नजदीक भारतीय क्षेत्र में भारतीय सेना ने एक चीनी सैनिक को पकड़ा है। न्यूज एजेंसी ANI को सेना के सूत्रों के हवाले से मिली खबर के मुताबिक, शुक्रवार तड़के LAC पर भारत की तरफ एक चीनी सैनिक पकड़ा गया है। ये चीनी सैनिक Pangong Tso झील के दक्षिण में गिरफ्तार किया गया है। चीन के इस सैनिक ने LAC पार की थी, जिसके बाद उसे भारतीय फौज द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया। इस बात की जांच की जा रही है कि किन परिस्थितियों में उसने LAC को पार किया।

पढ़ें- चीन में फंसे भारतीय नाविकों को लेकर आई Good News, 14 जनवरी को पहुंच रहे हैं भारत

आपको बता दें कि पिछले साल मई के महीने से लद्दाख में LAC पर भारत और चीन के बीच तनाव जारी है। यहां दोनों देशों की सेनाएं आमने सामने खड़ी हैं। सेना के सूत्रों ने बताया कि चीनी सैनिक को पहले से निर्धारित निर्धारित प्रक्रियाओं और परिस्थितियों के अनुसार डील किया जा रहा है। सूत्रों ने बताया कि Rezang La के पास से गिरफ्तार किए गए PLA के सैनिक के बारे में चीनी सेना को सूचित कर दिया गया है। दोनों सेनाएं इस सैनिक को लेकर आपस में संवाद कर रही हैं।

पढ़ें- रेलवे ने कैंसिल की कई ट्रेनें, कहीं आपकी ट्रेन भी शामिल तो नहीं, देखिए लिस्ट

पहले भी पकड़ा जा चुका है चीनी सैनिक

ये पहली बार नहीं है कि चीनी सैनिक को भारतीय इलाके से पकड़ा गया हो। इससे पहले अक्टूबर 2020 में भी एक चीनी सैनिक को लद्दाख में भारत के इलाके से गिरफ्तार किया गया था। चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के इस सैनिक को पूर्वी लद्दाख के डेमचोक सेक्टर में सोमवार को उस समय पकड़ लिया गया जब वह वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर भटक कर भारतीय क्षेत्र में आ गया था। चीनी सैनिक की पहचान कॉर्पोरल वांग या लान्ग के रूप में की गयी थी। उसे ऑक्सीजन, भोजन और गर्म कपड़े सहित जरूरी चिकित्सा सहायता मुहैया करायी गयी थी। बाद में इस सैनिक चीनी सेना को सौंप दिया गया था।

READ More...  अपने 3 साल के यूक्रेनी बेटे के साथ लापता हो गया भारतीय शख्स! हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस से पता लगाने को कहा
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Original Source(india TV, All rights reserve)