masik rashifal january 2023 e0a4a8e0a48f e0a4b8e0a4bee0a4b2 e0a4aee0a587e0a482 e0a49ae0a4aee0a495e0a587e0a482e0a497e0a587 e0a495e0a4bfe0a4b8
masik rashifal january 2023 e0a4a8e0a48f e0a4b8e0a4bee0a4b2 e0a4aee0a587e0a482 e0a49ae0a4aee0a495e0a587e0a482e0a497e0a587 e0a495e0a4bfe0a4b8 1

हाइलाइट्स

जनवरी का महीना मेष राशि वाले लोगों के लिए एक नई शुरुआत लेकर आएगा.
पहले सप्ताह के बाद आपकी स्थिति काफी बेहतर हो जाएगी.
आपको भाग्य का साथ मिलेगा. आपका तबादला हो सकता है.

Masik Rashifal January 2023: नववर्ष 2023 का प्रारंभ आज 01 जनवरी दिन रविवार से हुआ है. नया साल आपके लिए नई उम्मीदें लेकर आया है. पुरानी यादों को छोड़कर नया आगाज करने का समय है. इसमें संबंधों को नया आयाम मिलेगा. ग्रहों की चाल से भाग्य चमकेगा तो किसी के लिए नए अनुभव लेकर आएगा. साल 2023 के पहले माह जनवरी में मेष, वृषभ और मिथुन राशि के जातकों की किस्मत बुलंद रहेगी? पिछले साल से अधिक इनकम होगी? नौकरी में प्रमोशन होगा या सैलरी बढ़ेगी? लव मैरिज का योग बनेगा या लाइफ में रोमांस बढ़ेगा? इन सभी बातों के बारे में जानने के लिए पढ़ें मेष, वृषभ और मिथुन का जनवरी का मासिक राशिफल.

मेष मासिक राशिफल
जनवरी का महीना मेष राशि वाले लोगों के लिए एक नई शुरुआत लेकर आएगा. यदि आपके निजी जीवन की बात करें तो गृहस्थ जीवन में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. जीवनसाथी से रिश्ते में तनाव बढ़ेगा. एक-दूसरे को समझ पाने में मुश्किल होगी. प्रेम जीवन बिता रहे लोग काफी अनुकूल महसूस करेंगे और एक-दूसरे के साथ काफी समय बिताएंगे. लॉन्ग ड्राइव या कहीं लंबी यात्रा पर घूमने जाने की प्लानिंग भी हो सकती है. आप मानसिक रूप से कुछ परेशान जरूर होंगे, लेकिन पहले सप्ताह के बाद आपकी स्थिति काफी बेहतर हो जाएगी. आपको जमीन जायदाद से जुड़े मामलों में सफलता मिलेगी.

READ More...  Guru Margi 2022: 24 नवंबर को गुरु होंगे मार्गी, कन्या समेत इन 6 राशिवालों की होगी तरक्की

नौकरीपेशा लोग अपने काम से काम रखेंगे, तभी सफल होंगे. कार्यक्षेत्र में बेकार की बातों से समय और काम दोनों नष्ट होगा. बिजनेस कर रहे लोगों को जीवनसाथी या बिजनेस पार्टनर से अच्छा लाभ मिल सकता है. धार्मिक कार्यों पर भी अभी काफी खर्च होगा. भाग्य की प्रबलता से आपके काम बनने शुरू हो जाएंगे. अपनी भाषा पर नियंत्रण रखना जरूरी होगा. विद्यार्थियों की बात करें तो उनका पढ़ाई में मन लगेगा. पढ़ाई में अच्छे अंक प्राप्त होंगे. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपको अपनी हेल्थ का ध्यान रखने की जरूरत है. खुद के प्रति लापरवाही न करें. यात्रा के लिए इस महीने का दूसरा और चौथा सप्ताह उत्तम रहेगा.

वृषभ मासिक राशिफल
साल 2023 का पहला महीना आपके लिए वैसे तो अनुकूल रहेगा, लेकिन आपमें काफी क्रोध होगा, जिसके कारण आपको परेशानी हो सकती है. गर्म मिजाज के कारण आपको गृहस्थ जीवन में भी कुछ परेशानियों का अनुभव होगा, इसलिए ठंडे दिमाग से काम लेना शुरू कर दें. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए यह महीना बहुत अनुकूल रहेगा. आप अपने प्रिय को यदि शादी के लिए प्रपोज करेंगे तो वे आपकी बात मान लेंगे और आपकी लव मैरिज भी हो सकती है. अभी आपकी इनकम में भी जबरदस्त बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. हो सकता है कि आप नौकरी के साथ कुछ नया काम भी शुरू कर लें, जिससे आपकी आमदनी भी अच्छी होने लगेगी, लेकिन आपका क्रोध सिर चढ़कर बोलेगा, जिसकी वजह से आपको कई जगह परेशानी उठानी पड़ सकती है.

यदि आप कोई बिजनेस करते हैं, तो यह समय आपके बिजनेस में उन्नति तो देगा, लेकिन आपका गर्म मिजाज आपको नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए बेहद सावधान रहें. नौकरीपेशा लोगों के लिए यह महीना अनुकूल रहेगा. आपको भाग्य का साथ मिलेगा. आपका तबादला हो सकता है या आप नौकरी बदलने में भी कामयाब हो सकते हैं. विद्यार्थियों की बात करें तो उनके लिए यह महीना बहुत अच्छा रहेगा. आपका मन पढ़ाई में लगेगा और अच्छे नतीजे प्राप्त होंगे. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपको सेहत के मामले में कुछ कमजोरी रहेगी. बुखार या तेज बदन दर्द की समस्या या फिर आंखों में कोई समस्या हो सकती है. यात्रा के लिए शुरुआती कुछ दिनों को छोड़कर पहला और तीसरा सप्ताह अच्छा रहेगा.

READ More...  Friday Ka Rashifal: आज नए लोगों के साथ करेंगे रोमांस, विवाह का बन रहा योग, पढ़ें अपना राशिफल

मिथुन मासिक राशिफल
आपकी राशि के लिए साल 2023 का पहला महीना बेहद महत्वपूर्ण रहेगा. विवाहित लोग अपने गृहस्थ जीवन में जीवनसाथी से निकटता बढ़ाने के साथ-साथ रिश्ते में प्रेम बढ़ाने पर जोर देंगे, जिससे आपका दांपत्य जीवन मधुर बनेगा. हालांकि, प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए यह महीना उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. आपको अपने बीच चल रहे तनाव को दूर करने की कोशिश करनी होगी, नहीं तो रिश्ते के लिए यह बेहद कमजोर समय साबित होगा. इस माह जहां एक तरफ आप अपने बिजनेस में सफलता प्राप्त करेंगे और आपके संबंध बड़े-बड़े लोगों से बनेंगे, सुदूर क्षेत्रों से आपको बिजनेस में प्रॉफिट होगा, वहीं दूसरी तरफ नौकरीपेशा लोग भी अपने काम में अपनी मेहनत और अनुभव का लाभ उठाएंगे. हालांकि आपको आर्थिक तौर पर यह समय बेहद सावधानी से बिताना होगा क्योंकि बेवजह की धन हानि हो सकती है. शेयर बाजार में निवेश करने के लिए यह कोई बहुत अच्छा समय नहीं है, इसलिए बेहद सावधानी से पैसे का सदुपयोग करें.

स्टूडेंट्स की बात करें, तो अभी उन्हें गंभीर विषयों में अच्छी तरह पढ़ाई का लाभ मिलेगा, लेकिन सामान्य विद्यार्थियों की बात करें तो अभी उनमें कंसंट्रेशन की कमी होगी. इस कारण उन्हें परेशानी हो सकती है. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपके अंदर क्रोध की अधिकता रहेगी और शारीरिक समस्याएं सेहत को बिगाड़ देंगी. किसी प्रकार की सर्जरी या चोट लगने की समस्या हो सकती है. यदि आप यात्रा करने के शौकीन हैं या यात्रा पर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो आपके लिए इस महीने का दूसरा और चौथा सप्ताह उत्तम रहेगा.

READ More...  Saptahik Rashifal 04 Sept To 10 Sept 2022: बिजनेस में सफलता का योग, पढ़ें मेष, वृषभ और मिथुन का राशिफल

Tags: Astrology, Horoscope

Article Credite: Original Source(, All rights reserve)