MG Hector 7-seater version launched, know price and other details- India TV Paisa
Photo:MG MOTOR INDIA

Hector 2021 में कंपनी ने ग्राहकों तथा वाहन क्षेत्र के विशेषज्ञों की सलाह के आधार पर बदलाव किए हैं।

नयी दिल्ली: MG Motor India ने अपनी लोकप्रिय SUV Hector का फेसलिफ्ट 7 सीटर वर्जन लॉन्च किया है। कंपनी ने भारत में इस कार की लोकप्रियता को भुनाने के लिए इसे 5, 6 और 7 सीटर तीनों ही वेरियंट में उतारा है। कंपनी ने कुछ वक्त पहले 6 सीटर वेरियंट लॉन्च किया था। फेसलिफ्ट 7 सीटर वर्जन की शोरूम कीमत 13.35 लाख से 18.33 लाख रुपये है। कंपनी अपने उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार कर रही है। कंपनी का इस साल देश में कुल 50,000 वाहन बेचने का लक्ष्य है। 

MG Hector 7 सीटर वर्जन की कीमत

कंपनी ने अपनी SUV Hector श्रृंखला का 2021 संस्करण भी पेश किया है। इसकी शोरूम कीमत 12.89 लाख से 19.13 लाख रुपये है। कंपनी की इस साल छोटी एसयूवी भी पेश करने की योजना है। कंपनी का कहना है कि इस साल उसकी बिक्री में पिछले साल यानी 2020 की तुलना में 70 से 75 प्रतिशत की वृद्धि होगी।

ये भी पढ़ें: Coronavirus Vaccine Side Effects: Covid-19 टीका लेने के बाद महिला डॉक्टर को मारा लकवा, एक की हो चुकी है मौत

MG Hector 7 सीटर वर्जन की इंजन और पावर
कार के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। हेक्टर में 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है, जो 143hp का पावर और 250Nm टॉर्क जनरेट करता है। डीजल इंजन 2.0-लीटर का है, जो 170hp का पावर और 350Nm टॉर्क जनरेट करता है।

ये भी पढ़ें: जिनके पास नहीं है एड्रेस प्रूफ वो ऐसे लगवाएं Coronavirus का फ्री टीका

धांसू फीचर्स से लैस है MG Hector 7 सीटर वर्जन
एमजी हेक्टर में दिया गया 10.4-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम खास है। यह इन्फोटेमेंट सिस्टम ऐंड्रॉयड ऑटो, ऐपल कारप्ले, आर्टिफिशल इंटेलिजेंस पावर्ड वॉइस असिस्ट, प्री-लोडेड ऐप्स और एम्बेडेड एयरटेल सिम कार्ड से लैस है। एसयूवी के टॉप वेरियंट में आपको 360 डिग्री कैमरा, 4-तरफ अजस्टेबल को-ड्राइवर सीट, बड़ा पैनोरमिक सनरूफ, हीटेड आउट साइड रियर व्यू मिरर, रेन सेंसिंग वाइपर्स, ऑटोमैटिक हेडलैम्प्स, 17-इंच अलॉय वील्ज और 8 कलर्स के साथ मूड लाइटिंग जैसे फीचर्स मिलेंगे।

ये भी पढ़ें: 81 वर्षीय महिला ने 35 साल के युवक से की शादी, सामने आई ये मुसीबत

MG Motor India के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक राजीव छाबा ने कहा, ‘‘हमें खुशी है कि 2020 का साल बीत गया है। अच्छी बात यह है कि साल के आखिरी महीनों में हमारी रफ्तार अच्छी रही। अपनी मौजूदा कारों को मजबूत कर और साथ ही नयी कार के साथ इस साल हम 70 से 75 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि Hector 2021 में कंपनी ने ग्राहकों तथा वाहन क्षेत्र के विशेषज्ञों की सलाह के आधार पर बदलाव किए हैं।

Original Source(india TV, All rights reserve)

READ More...  'फ्रीडम टू फीड': नेहा धूपिया ने अपने नवजात बेटे के साथ स्तनपान की तस्वीर पोस्ट की