PM Narendra Modi congratulates US President Joe Biden- India TV Hindi
Image Source : AP/FILE PHOTO PM Narendra Modi congratulates US President Joe Biden

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बने जो बाइडेन को ट्वीट कर बधाई दी है। बाइडेन के शपथग्रहण समारोह के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने बधाई संदेश में कहा कि कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में पद ग्रहण करने पर जो बिडेन को मेरी हार्दिक बधाई। मैं भारत-अमेरिका रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने के लिए उनके साथ काम करने को इच्छुक हूं। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बाइडेन को बधाई दी है और भविष्य में उनके साथ काम करते हुए दोनों देशों के बीच संबंध मजबूत करने की उम्मीद जताई है।

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा, भारत-अमेरिका की साझेदारी साझा मूल्यों पर आधारित है। राष्ट्रपति बाइडेन के साथ काम कर भारत-अमेरिका साझेदारी को नई ऊंचाई पर लेकर जाने को प्रतिबद्ध हैं।

लोकतंत्र की जीत का जश्न- जो बाइडेन

जो बाइडेन अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बन गए हैं। वॉशिंगटन की कैपिटल हिल (संसद भवन परिसर) इमारत में उन्होंने शपथ ली है। अमेरिका सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस ने जो बाइडेन को राष्ट्रपति पद की गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ लेने के साथ ही उन्हें अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस ने बधाई दी। उनके साथ मौजूद कमला हैरिस ने इतिहास रच दिया है। कमला देश की पहली महिला उपराष्ट्रपति बन गई हैं। वह ऐसी पहली अश्वेत हैं जो सबसे शक्तिशाली देश में इतने टॉप तक पहुंचने में सफल रही हैं। राष्ट्रपति बनने के बाद बोले बाइडेन- यह किसी उम्मीदवार की जीत का जश्न नहीं, लोकतंत्र की जीत का जश्न है।

READ More...  एयरफोर्स का MiG-21 Bison दुर्घटनाग्रस्त, हादसे में ग्रुप कैप्टन का निधन

 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Original Source(india TV, All rights reserve)