salman khurshid controversial e0a4b8e0a4b2e0a4aee0a4bee0a4a8 e0a496e0a581e0a4b0e0a58de0a4b6e0a580e0a4a6 e0a4ace0a58be0a4b2e0a587 e0a4b0e0a4be
salman khurshid controversial e0a4b8e0a4b2e0a4aee0a4bee0a4a8 e0a496e0a581e0a4b0e0a58de0a4b6e0a580e0a4a6 e0a4ace0a58be0a4b2e0a587 e0a4b0e0a4be 1

हाइलाइट्स

भारत जोड़ो यात्रा 3 जनवरी को यूपी के गाजियाबाद से फिर शुरू होगी
BJP ने कहा-भगवान राम से तुलना करके राहुल गांधी को खुश करने के लिए सभी हदें पार कीं
कांग्रेस नेता स‍िर्फ गांधी परिवार को खुश करने के लिए चाटुकारिता करते हैं

नई द‍िल्‍ली. राहुल गांधी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की अगुआई कर रहे हैं. तम‍िलनाडु से शुरू हुई यह यात्रा कई राज्‍यों से होते हुए द‍िल्‍ली पहुंची है जो अब आगामी 3 जनवरी को यूपी के गाज‍ियाबाद से फ‍िर शुरू होगी. यात्रा अभी 9 द‍िन के ब्रेक पर है. लेक‍िन यूपी में भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) न‍िकाले जाने से पहले कांग्रेस के द‍िग्‍गज नेता सलमान खुर्शीद (Congress leader Salman Khurshid) के एक बयान को लेकर बवाल खड़ा हो गया है.

दरअसल, सलमान खुर्शीद ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के इतनी कड़ाके की सर्दी में टी-शर्ट में घूमने पर भाजपा के उठाए सवालों के जवाब में उनको ‘अलौक‍िक’ बताकर और भगवान श्रीराम (Lord Shree Ram) से उनकी तुलना कर दी है. इसके बाद से सलमान खुर्शीद और राहुल गांधी के साथ कांग्रेस पार्टी भाजपा के न‍िशाने पर आ गई है.

भाजपा के हमलों का जवाब देते हुए सलमान खुर्शीद ने कहा है क‍ि राहुल गांधी एक योगी की तपस्या की तरह अपने मिशन पर फोकस कर रहे हैं. राहुल गांधी एक सुपर ह्यूमन हैं जबकि हम ठंड में ठिठुर रहे हैं और जैकेट पहन रहे हैं. लेक‍िन राहुल गांधी (अपनी भारत जोड़ो यात्रा के लिए) हाफ टी-शर्ट में बाहर जा रहे हैं. वह एक योगी की तरह हैं, जो अपनी तपस्या पूरे ध्‍यान से कर रहे हैं.

READ More...  'जदयू मुक्त' हुआ मणिपुर, बिहार में भाजपा 'जल्द' तोड़ देगी जदयू-राजद का गठबंधन: सुशील मोदी

पढ़ें- सलमान खुर्शीद ने भगवान राम से की राहुल गांधी की तुलना, कहा- हम खड़ाऊ यूपी ले आए, अब राम जी भी आएंगे

ह‍िन्‍दुस्‍तान टाइम्‍स की एक र‍िपोर्ट के मुताब‍िक कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने बुधवार को भाजपा के आरोपों का जवाब देते हुए इस मामले को एक बार फ‍िर हवा दे दी है. उन्‍होंने कहा कि राहुल गांधी भगवान राम नहीं हैं, बल्कि भाजपा रावण के रास्ते पर चल रही है. उन्होंने कहा क‍ि राहुल गांधी भगवान राम के दिखाए रास्ते पर चल रहे हैं. उन्‍होंने यह भी कहा क‍ि वे (भाजपा) कह रही है कि आपको उस पर चलने का अधिकार नहीं है. लेक‍िन हमें इस बयान पर आपत्ति है क्योंकि भाजपा राम की बजाय रावण के रास्ते पर चल रही है.

बताते चलें क‍ि बवाल यहां से खड़ा हुआ जब सलमान खुर्शीद ने बीते सोमवार को अमरोहा में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर मीडिया से बात की थी. इस दौरान उन्‍होंने बताया था क‍ि भारत जोड़ो यात्रा 3 जनवरी को यूपी के गाजियाबाद से शुरू होगी. यह यात्रा फिलहाल 9 दिन के ब्रेक पर दिल्ली में है.

उन्‍होंने राहुल गांधी की तुलना भगवान राम (Lord Ram) से करते हुए कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को भरत बताया था. सलमान खुर्शीद ने यह भी कहा क‍ि भगवान राम की खड़ाऊ बहुत दूर तक जाती हैं. कभी-कभी जब राम जी नहीं पहुंच पाते तो भरत खड़ाऊ लेकर जगह-जगह जाते हैं. ऐसे ही हम यूपी में खड़ाऊ लेकर आए हैं. अब खड़ाऊ आ गई है तो राम जी भी आएंगे.

गाज‍ियाबाद से 3 जनवरी को शुरू होगी भारत जोड़ो यात्रा
तमिलनाडु से शुरू की गई भारत जोड़ो यात्रा की समाप्त‍ि जम्मू और कश्मीर में होगी. अभी तक इस यात्रा में राहुल गांधी कई हजार किलोमीटर पैदल चल चुके हैं. अब इस यात्रा का अगला पड़ाव उत्‍तर प्रदेश के गाज‍ियाबाद से शरू होगा. लेक‍िन शुरू होने से पहले ही यह व‍िवादों में आ गई है.

READ More...  उत्तराखंड में अब 40 नई चोटियों को चूम सकेंगे पर्वतारोही, एकस्पीडिशन शुल्क भी खत्म

BJP ने कांग्रेस नेताओं को बताया चाटुकारिता से भरा
भाजपा ने इस तरह की तीखी ट‍िप्‍पण‍ियों की कड़ी आलोचना की है. भाजपा ने इसको कांग्रेस नेताओं द्वारा स‍िर्फ गांधी परिवार को खुश करने के लिए चाटुकारिता बताया है. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा क‍ि भगवान राम से तुलना करके कांग्रेस राहुल गांधी को खुश करने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है. उन्‍होंने यह भी कहा क‍ि यह वही कांग्रेस है जो भगवान राम को एक काल्पनिक व्यक्ति कहती थी. जिस व्यक्ति की वे भगवान राम से तुलना करते हैं, वह कहता है कि पुरुष मंदिरों में महिलाओं को छेड़ने जाते हैं.

खुर्शीद बोले-मैंने दावा नहीं क‍िया राहुल गांधी राम की तरह हैं
खुर्शीद ने अपनी टिप्पणी का बचाव किया और कहा कि उन्होंने कभी यह दावा नहीं किया कि राहुल गांधी राम की तरह हैं. सलमान खुर्शीद ने कहा क‍ि ईश्वर की जगह कोई नहीं ले सकता लेकिन हर कोई उनके दिखाए रास्ते पर चलने की कोशिश कर सकता है. अगर मैं कहता हूं कि कोई उस रास्ते पर चल रहा है तो किसी को आपत्ति नहीं होनी चाहिए.

Tags: Bharat Jodo Yatra, BJP, Congress, Rahul gandhi, Salman khurshid

Article Credite: Original Source(, All rights reserve)