ssr death anniversary e0a4b8e0a581e0a4b6e0a4bee0a482e0a4a4 e0a4b8e0a4bfe0a482e0a4b9 e0a4b0e0a4bee0a49ce0a4aae0a582e0a4a4 e0a495e0a587e0a4b8

Sushant Singh Rajput Death Anniversary : सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput), बॉलीवुड का एक चमकता सितारा जो असमय काल के गाल में समा गया. सुशांत के निधन के 2 साल हो गए हैं लेकिन एक्टर की हत्या हुई थी या आत्महत्या की थी, इसकी गुत्थी अभी तक सुलझ नहीं पाई हैं. 14 जून 2020 की मनहूस सुबह जब सुशांत के निधन ने सबको झकझोर कर रख दिया था. सुशांत के निधन के बाद बॉलीवुड के चलन पर और हालात को लेकर खूब सुर्खियां बनीं, सीबीआई से लेकर ईडी तक सबने जांच की लेकिन अभी भी उलझन बरकरार है कि हत्या हुई थी या आत्महत्या ?

14 जून 2020 को सुशांत सिंह राजपूत मुंबई स्थित अपने फ्लैट में मृत पाए गए थे. उनकी मौत को सुसाइड बताया गया था. एम्स की गहन जांच में भी सुसाइड की पुष्टि हुई थी. लेकिन फैमिली वाले और फैंस लगातार ये सवाल उठाते रहे कि सुशांत जैसा एक्टर सुसाइड कर ही नहीं सकता. इसके पीछे कोई गहरी चाल और हत्या है. दो साल से चल रही जांच के बारे में सिलसिलेवार तरीके से 20 प्वाइंट्स में जानिए-

1-14 जून 2020 को सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद मुंबई पुलिस ने इसे सुसाइड केस बताया, लेकिन इस दावे पर उठे सवालों का जवाब आज भी नहीं मिला. सुशांत के पिता और बहनों के अलावा कई लोगों ने हत्या की बात कह कर जांच की मांग की थी.

2-बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने भी बॉलीवुड की पोल खोलते हुए सुशांत के हत्या के लिए कुछ लोगों पर निशाना साधा था. नेपोटिज्म का भी मुद्दा खूब उछला.

READ More...  मेरी बेटी दलाई ने अपने भाई और उसके लिए बनाए ट्रीहाउस में जमाया कब्जा: संजय गुप्ता

3-सुशांत सिंह राजपूत की फैमिली ने हत्या के साजिश की आशंका जताते हुए पूरे मामले की गहन जांच की मांग की थी. सुशांत के जीजा पुलिस अधिकारी ओपी सिंह ने खुद जांच की मांग की थी.

4-इसी बीच सुशांत के पिता केके सिंह ने पटना में एक्टर की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती समेत 6 लोगों के खिलाफ सुसाइड के लिए उकसाने और पैसे के लेन-देन में गड़बड़ी को लेकर एफआईआर दर्ज करवाई थी.

5-4 जुलाई 2020 को सुशांत के पिता ने सीबीआई जांच की मांग की थी.

6-रिया चक्रवर्ती से पूछताछ हुई 16 जुलाई को रिया ने भी मामले की सीबीआई जांच करवाने की मांग की थी.

7-29 जुलाई को पटना पुलिस जब मुंबई जांच के लिए गई तो महाराष्ट्र पुलिस ने सहयोग नहीं किया.

sushant singh rajput

सुशांत सिंह राजपूत के फैंस को अभी भी सच जानने के लिए बेकरार हैं. (फोटो साभार:
sushantsinghrajput/Instagram)

8-18 जून को रिया चक्रवर्ती ने पहले ही मुंबई के बांद्रा में अपना बयान दर्ज करवा दिया था.

9-5 अगस्त 2020 को केंद्र सरकार ने सुशांत सिंह राजपूत मामले में सीबीआई जांच की मंजूरी दे दी थी.

10-19 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट के मुहर लगने के बाद सीबीआई ने अपने तरीके से जांच शुरू कर दी.

11-जांच-पड़ताल के बीच सुशांत सिंह राजपूत की संपत्ति और करोड़ों रुपयों को लेकर सवाल उठा. इस मामले में भी शक की सुई रिया चक्रवर्ती पर ही गई.

12-30 जुलाई को प्रवर्तन निदेशालय ने भी जांच शुरू कर दी. बिहार पुलिस ने ईडी की मदद भी की.

13-मामला रुपए पैसे से होता हुआ ड्रग्स रैकेट पर चला गया. जांच के दौरान एनसीबी ने भी 26 अगस्त को एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी.

READ More...  शमिता शेट्टी और राकेश बापट की इस खबर से दोनों के फैंस को लग सकता है झटका!

14-सुशांत की फैमिली के आरोपों के आधार पर मनी लॉड्रिंग एक्ट के तहत रिया से पूछताछ की गई. रिया और सुशांत के मैनेजर से भी पूछताछ हुई.

15-4 सितंबर 2020 को रिया चक्रवर्ती उनके भाई शौविक, सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा गिरफ्तार कर लिए गए. हालांकि जांच में ठोस सबूत नहीं मिलने पर जमानत पर छोड़ दिया गया.

16-अब सारा मामला बॉलीवुड में ड्रग्स के कारोबार पर केंद्रित हो गया. दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर,सारा अली खान, रकुलप्रीत सिंह पर भी सवाल उठे. ये जांच अभी भी जारी है.

17-9 नवंबर को ड्रग्स मामले में अर्जुन रामपाल के घर पर छापा मारा गया.

18-28 मई 2021 में सुशांत के साथी सिद्धार्थ पिठानी को अरेस्ट कर लिया गया.

19-सुशांत सिंह राजपूत मामले की लंबी जांच में सीबीआई, ईडी और एनसीबी किसी भी नतीजे पर नहीं पहुंच सकीं ना ही सुशांत के आत्महत्या-हत्या को लेकर कुछ साबित ही कर सकी.

ये भी पढ़िए-Sushant Singh Rajput Death Anniversary: सिर्फ परिवार ही नहीं, इनके भी लाडले थे सुशांत सिंह राजपूत

20-सीबीआई ने दिसंबर 2021 में अपनी जांच पूरी कर ली और सुशांत की दूसरी डेथ एनीवर्सरी भी आ गई लेकिन अभी तक फाइनल रिपोर्ट पेश नहीं की गई है. सुशांत की फैमिली-फ्रेंड्स और फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और एक बार फिर अपने चहेते सितारे की मौत पर शोकाकुल हैं.

Tags: Rhea chakraborty, Sushant case, Sushant singh Rajput, Sushant singh rajput death

Article Credite: Original Source(, All rights reserve)