9k
प्रतिनिधि छवि

दुबई [यूएई] , 26 अक्टूबर (एएनआई) : टीम इंडिया भले ही आईसीसी टी 20 विश्व कप के अपने शुरुआती मैच में पाकिस्तान से हार गई हो, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली का मानना ​​​​है कि विराट कोहली और लड़के अभी भी ट्रॉफी उठाने के लिए पसंदीदा हैं। दरअसल, वह 14 नवंबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत-ऑस्ट्रेलिया का फाइनल देखना चाहते हैं।

एएनआई से बात करते हुए, ली ने कहा कि भारत तीन स्पिनरों को खेल सकता था, लेकिन यह पाकिस्तान टीम का एक शानदार प्रदर्शन था। उनका यह भी मानना ​​​​है कि डेविड वार्नर को ऑस्ट्रेलियाई एकादश में होना चाहिए और उन्हें लगता है कि दक्षिण अफ्रीका ने फाफ डु प्लेसिस को नहीं चुनकर एक चाल चली।

उन्होंने कहा, ” देखिए शायद (भारत तीन स्पिनरों को खेल सकता था) , लेकिन भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, इस तरह के लोग गुणवत्ता वाले तेज गेंदबाज हैं। अगर वे काम नहीं कर सकते हैं, तो कौन कर सकता है? उनके पास सही टीम थी, लेकिन आपको पाकिस्तान को श्रेय देना होगा क्योंकि वे अपनी त्वचा से बाहर खेले थे। मुझे लगता है कि भारत के लिए एकमात्र व्यक्ति विराट कोहली थे, जिन्होंने एक सुंदर अर्धशतक लगाया और एक समय था जब अफरीदी ने गेंदबाजी की और उन्होंने उन्हें विकेट के नीचे एक के लिए मारा। छह। मेरे लिए, इसने सही इरादा दिखाया।

“केएल राहुल विफल रहे और ऐसा होता है। वह आईपीएल में ऑरेंज कैप से आए थे, लेकिन थोड़ी अतिरिक्त गति जो उन्हें शायद आईपीएल में नहीं मिली थी। पाकिस्तान के गेंदबाजों को कुछ अतिरिक्त गति मिली है, लेकिन मेरे पास अभी भी है भारत पसंदीदा के रूप में,” उन्होंने समझाया।

READ More...  नस्लवादी नहीं, गलतफहमी के कारण बुलाया जाना मुझे बहुत

लेकिन ली चाहते हैं कि भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद आराम से काम करे और कोई दबाव महसूस न करे। “आराम करो, आराम करो, एक सांस अंदर लो और यह सब ठीक हो जाएगा। अगर वे अपनी क्षमता और वृत्ति पर भरोसा करते हैं, अपनी प्रतिभा पर भरोसा करते हैं, तो वे ठीक हो जाएंगे। शायद किसी तरह भारत-ऑस्ट्रेलिया का फाइनल,” वह मुस्कुराया।

जैकब क्रीक के साथ अपने जुड़ाव पर प्रकाश डालते हुए, ली ने कहा: “आप जैकब क्रीक के बारे में सोचते हैं और आप बहुत बढ़िया ऑस्ट्रेलियाई शराब के बारे में सोचते हैं और यह 1976 में स्थापित किया गया था, विडंबना यह है कि मेरा जन्म वर्ष अद्भुत है, 45 साल का युवा। आप सबसे अधिक सोचते हैं दुनिया भर में अद्भुत वाइन और फ्रांस हमेशा पेड़ के शीर्ष पर आता है। ऑस्ट्रेलिया में जैकब क्रीक के माध्यम से हम जो स्पार्कलिंग वाइन कर रहे हैं, वे फ्रांस में जो हम देख रहे हैं उससे मेल खाते हैं। व्यक्तिगत रूप से एक अद्भुत एसोसिएशन लेकिन अब वे एक अधिकारी हैं आईसीसी टी20 विश्व कप का वाइन पार्टनर, यह अविश्वसनीय है।”

टूर्नामेंट में अब तक विविधताओं ने बड़ी भूमिका निभाई है और ली का मानना ​​​​है कि टीमों को विविधता पर ध्यान देना चाहिए, न कि केवल कच्ची गति पर।

“बहुत मान्य बिंदु, यदि आप एक तेज गेंदबाज के रूप में ऑफ-कटर खेल रहे हैं, तो आम तौर पर इसका मतलब है कि आपको दो स्पिनरों को खेलना चाहिए। लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई सेट-अप को देखते हुए, वे एक वास्तविक स्पिनर और ग्लेन मैक्सवेल के साथ गए हैं, जो गेंदबाजी कर सकते हैं। ऑफ स्पिन और अब एक ऑलराउंडर के रूप में वर्गीकृत किया गया है,” उन्होंने कहा।

READ More...  इंग्लैंड 2022 में पाकिस्तान का दौरा करेगा, दो अतिरिक्त टी20 मैच खेलेगा

ऑस्ट्रेलियाई सेट-अप के लिए, ली को लगता है कि सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा आईपीएल में डेविड वार्नर के साथ किया गया व्यवहार सबसे अच्छी बात नहीं थी, लेकिन पूर्व क्रिकेटर को विश्वास है कि वार्नर बड़े खेलों में गर्मी को चालू कर सकते हैं।

” वह एक बड़ा मैच खिलाड़ी और अविश्वसनीय है। वह बड़े मंच और अवसर से प्यार करता है और यही कारण है कि वह बड़े मैचों में सफल रहा है। मैं वार्नर को चुनूंगा और आप मुझसे कुछ मिलियन बार पूछ सकते हैं और मैं उसे सभी में चुनूंगा मेरे पक्ष। वह क्रम के शीर्ष पर विनाशकारी है और वह आउट ऑफ फॉर्म नहीं है, वह मैच अभ्यास की कमी के मामले में संपर्क से बाहर है। मुझे लगता है कि उसे SRH द्वारा कठोर और खराब तरीके से पेश किया गया था।

“कप्तानी छीनना एक बात थी, लेकिन फिर हमेशा ऑरेंज कैप धारक के शीर्ष दो या तीन में रहने और एक शानदार आईपीएल इतिहास होने के बाद टीम से बाहर होना, थोड़ा आत्मविश्वास खो दिया है। लेकिन अच्छी बात है यह है कि हर एक मैच जो वह अभी खेलता है, वह विकेटों के लिए तैयार होगा और मैं आपसे वादा कर सकता हूँ कि उसके पास एक बड़ा टी 20 विश्व कप होगा।”

उन्होंने कहा, “वे अभी तक नहीं जीते हैं-अन्य प्रारूपों पर हावी होने के कारण-इसलिए यह साल आस्ट्रेलियाई लोगों के लिए होना चाहिए और उनके पास एक शानदार टीम है और मुझे लगता है कि वे निश्चित रूप से जीत सकते हैं।”

READ More...  मैक्रों ने पुतिन को यूक्रेन संकट को 'बढ़ावा' नहीं देने को कहा

शोपीस इवेंट में वापस, ली को लगता है कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि दक्षिण अफ्रीका के पास टीम में फाफ डु प्लेसिस नहीं है। “बिल्कुल, मुझे नहीं पता कि उस सवाल का जवाब कैसे दिया जाए, इसके अलावा उसे 100 प्रतिशत खेलना चाहिए। फाफ लगभग केएल राहुल, डेविड वार्नर की तरह है, जो लोग शीर्ष क्रम पर हावी हैं, वह एक तरह का लड़का है जो शीर्ष पर विनाशकारी हो सकता है।”

यह पूछे जाने पर कि वह अंतिम चार को कैसे खेलता है, ली ने इंग्लैंड को चूकने का फैसला किया। “मेरे लिए प्लेऑफ में बड़े चार भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड होंगे। कीवी टीम का ढांचा अद्भुत है और मैं वास्तव में उनसे प्रभावित हूँ। पाकिस्तान से हारने से भारत थोड़ा दबाव में होता लेकिन वे फिर भी इस टूर्नामेंट में जाने के लिए एक लंबा रास्ता तय करना है,” उन्होंने हस्ताक्षर किए। (एएनआई) 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.