RTS2IDgghNL20210817095526202108190728162021101404444320211023062903
India is set to play Pakistan on October 24

T20 WC: फॉर्म में चल रहे भारत की नजर चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ हाई-ऑक्टेन क्लैश में रिकॉर्ड बरकरार रखने के लिए
एएनआई | अपडेट किया गया: 23 अक्टूबर 2021 12:44 IST


दुबई [यूएई], 23 अक्टूबर (एएनआई): सभी सड़कें इस रविवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की ओर बढ़ेंगी क्योंकि यह क्रिकेट पिच – भारत बनाम पाकिस्तान पर सभी लड़ाइयों की जननी की मेजबानी करने के लिए तैयार है। दोनों टीमें ICC मेन्स T20 वर्ल्ड कप 2021 के सुपर 12 चरण में अपने अभियान की शुरुआत करेंगी, जिसे मुंह में पानी लाने वाला माना जा रहा है।


लगभग दो वर्षों के बाद, विराट कोहली एंड कंपनी बाबर आजम के नेतृत्व वाले पाकिस्तान के खिलाफ आमने-सामने होगी और सदियों पुरानी प्रतिद्वंद्विता को फिर से जगाएगी। पाकिस्तान को विश्व कप में भारत पर एकतरफा जीत हासिल करनी बाकी है क्योंकि मेन इन ब्लू में आमने-सामने का दबदबा है। हालांकि, दोनों टीमों ने एक नए दृष्टिकोण के साथ टूर्नामेंट में प्रवेश किया है, जो कि विशाल युवा प्रतिभाओं से भरी हुई है और उन सभी के सबसे बड़े मंच पर खुद को साबित करने की भूख और उत्सुकता से भरी हुई है।


विराट की नजर प्रतिद्वंद्वियों पर भारी जीत पर होगी, जो मार्की टूर्नामेंट में मिसाल और गति भी बनाएगी। एमएस धोनी की मेंटरशिप भारतीय टीम के बीच सकारात्मक मानसिकता और आत्मविश्वास को प्रतिध्वनित करने में मदद करेगी। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो अभ्यास मैचों में जीत के साथ असाधारण प्रदर्शन ने ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत और राहुल चाहर जैसी युवा प्रतिभाओं के लिए बड़े पैमाने पर आत्मविश्वास बढ़ाया है, जिन्होंने सलामी बल्लेबाज से पहले अपनी प्रतिभा और कौशल का प्रदर्शन किया है।

READ More...  डाइनिंग पोस्ट कोविद के लिए टिप्स और ट्रिक्स


केएल राहुल और ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा की सलामी जोड़ी ने अपना कौशल दिखाया और प्रभावित करना कभी बंद नहीं किया। सफेद गेंद से जसप्रीत बुमराह का काम एक बार फिर शीर्ष पर शिकार करना और बल्ले से बाबर आजम के खतरनाक शुरुआती प्रयासों को बंद करना होगा।


पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर बल्ले से उनकी सबसे बड़ी उम्मीद हैं। वार्म-अप मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ 41 गेंदों में उनका 50 रन भारत के लिए चेतावनी का संकेत है क्योंकि एक बार 27 वर्षीय खिलाड़ी के जाने के बाद, उसे रोकना बहुत मुश्किल हो जाता है। वर्तमान में ICC पुरुषों की T20I रैंकिंग में दूसरे स्थान पर है, पाकिस्तान के कप्तान का T20 अंतरराष्ट्रीय में उल्लेखनीय 46.89 का औसत है।

शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज पाकिस्तान की ओर से एक आरामदायक अनुभव लाते हैं, विश्व कप में भारत के खिलाफ खेलने का उनका पिछला अनुभव टीम के लिए एक निश्चित लाभ होगा। पाकिस्तान सुपर लीग में साबित हुई 21 वर्षीय संभावना शाहीन अफरीदी ने कुल 4 विकेट लेकर दोनों अभ्यास खेलों में शीर्ष प्रदर्शन किया है।


हसन अली मेन इन ग्रीन के लिए स्टैंडआउट पेसर लग रहे हैं। लंकी पेसर यूएई में धीमी विकेटों पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हैं, उनकी विविधताएं और लंबाई भारतीय बल्लेबाजों के लिए एक कठिन काम होगा और उन्हें शीर्ष पर सतर्क दृष्टिकोण के साथ खेलना चाहिए।


आईसीसी विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ अपना दबदबा बनाए रखने के लिए कोहली एंड कंपनी के साथ दांव अब तक के उच्चतम स्तर पर है। दोनों पक्षों के पास एक मजबूत लाइनअप है और यह उस अवसर पर शांत रहने और उठने के बारे में होगा जब वे रविवार को पिच पर पैर रखेंगे।

READ More...  भारत को पाक से मिली हार के बाद मोहम्मद शमी को ऑनलाइन गाली गलौज का शिकार होना पड़ा।


भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह , भुवनेश्वर कुमार, और मोहम्मद शमी।


पाकिस्तान टीम: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, हसन अली, इमाद वसीम, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, सरफराज अहमद , शाहीन शाह अफरीदी और शोएब मलिक। (एएनआई)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.