t20 world cup e0a4aee0a587e0a482 e0a49ae0a4b9e0a4b2 e0a494e0a4b0 e0a4b9e0a4b0e0a58de0a4b7e0a4b2 e0a4a8e0a4b9e0a580e0a482 e0a496e0a587e0a4b2

हाइलाइट्स

तेज गेंदबाज पटेल और स्पिनर चहल पूरे टूर्नामेंट में ड्रिंक्स लाने और ले जाने का काम करते रहे
कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित के इस फैसले की जमकर आलोचना हुई है

नई दिल्ली. सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हाथों मिली 10 विकेट की करारी हार के बाद टीम इंडिया की टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी उठाने का सपना टूटकर बिखर गया. इस हाहाकारी हार के बाद से प्रबंधन और कप्तान रोहित शर्मा द्वारा लिये गए खराब फैसलों के लिए क्रिकेट फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट की कड़ी आलोचना झेलनी पड़ी है. टीम इंडिया ने टूर्नामेंट शुरू होने से पहले कई तरह के कॉम्बिनेशन आजमाए थे, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप में युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल को एक भी मैच में नहीं खिलाया गया.

तेज गेंदबाज पटेल और स्पिनर चहल को केवल पानी लाने और ले जाने का काम करते रहे. इसे लेकर भी कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित की जमकर आलोचना हुई है, यहां तक कि अब रोहित को कप्तान पद से हटाए जाने की चर्चा ने जोर पकड़ लिया है और उनकी जगह हार्दिक को फुल टाइम टी20 वर्ल्ड कप का कप्तान बनाने की मांग हो रही है.

दिनेश कार्तिक ने कोच और कप्तान की तारीफ की
चहल और हर्षल को भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने दोनों खिलाड़ियों के साथ बेहतर संवाद बनाए रखने के लिए हेड कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ की है, क्योंकि इससे टीम कैंप में अच्छा  वातावरण बना रहा.

News18 Hindi

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी -AP

कार्तिक क्रिकबज से बातचीत में कहा, “वे दोनों ही ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं खेला है, लेकिन वे उदास नहीं थे, वे परेशान नहीं थे. टूर्नामेंट की शुरुआत में उन्हें बताया गया था कि कुछ शर्तों के तहत हम आपको खिलाएंगे, नहीं तो यह हमारे लिए मुश्किल होगा. इसलिए, वे जागरूक थे और वे इस तरह से तैयारी कर रहे थे कि जब भी उन्हें मौका मिले, वे अपना सर्वश्रेष्ठ दें.”

harsha new

READ More...  WI vs NZ: किंग और ब्रुक्स ने कीवी गेंदबाजों को जमकर धोया, 8 साल बाद वेस्टइंडीज को जीत भी दिलाई
हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके टीम इंडिया में जगह पक्की की थी. वे भारतीय टीम की ओर से भी अच्छा प्रदर्शन करते रहे. इस बीच वे चोट के कारण बाहर हुए. वापसी के बाद वे फॉर्म हासिल करने को लेकर जूझ रहे हैं. वे टी20 वर्ल्ड कप टीम में भी शामिल हैं. (AP)

BCCI ने चेतन शर्मा की अगुवाई वाली सीनियर सेलेक्शन कमेटी को किया बर्खास्त, मंगाए नए आवेदन

विलेन बनी बारिश: जिसकी आशंका थी, वही हुआ; भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला T20 बिना एक भी गेंद फेंके रद्द

टीम में कोई नाराजगी और नेगेटिव वाली बात नहीं थी: कार्तिक
उन्होंने आगे कहा, “मुझे लगता है कि जब कोच और कप्तान से स्पष्टता होती है तो यह एक खिलाड़ी के रूप में आपके काम को बहुत आसान बना देता है. आप अपने अंदर देखना शुरू कर देते हैं कि आपको क्या करने की जरूरत है और अगर किसी भी स्तर पर उन लोगों को मौका मिला होता, तो वे उन्होंने निश्चित रूप से अपना सर्वश्रेष्ठ दिया होगा. टीम के माहौल में कोई नाराजगी और कोई नकारात्मक ऊर्जा नहीं थी और यह सबसे अच्छी चीज है जिसकी आप उम्मीद करते हैं.”

लिमिटेड ओवर की सीरीज खेलने टीम इंडिया न्यूजीलैंड में, कमान हार्दिक को
टी20 विश्व कप के बाद, टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज खेल रही है, जो शुक्रवार को वेलिंगटन में शुरू हुई है. पहले टी20 की बात करें तो शुक्रवार को वेलिंगटन में न्यूजीलैंड और भारत के बीच बारिश के कारण मैच रद्द हो गया. भारत दो और T20I खेलने के लिए तैयार है, इसके बाद न्यूजीलैंड के अपने दौरे के हिस्से के रूप में 3 एकदिवसीय मैच होंगे.

READ More...  SL W vs IND W: श्रीलंका ने अटापट्टू के दम पर जीता तीसरा टी20, भारतीय महिला टीम ने अपने नाम की सीरीज

नियमित कप्तान रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में प्रमुख आलराउंडर हार्दिक पंड्या टी20 टीम की अगुवाई कर रहे हैं, जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत उप कप्तान हैं. रोहित के अलावा स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को भी दौरे के लिए आराम दिया गया है.

Tags: Dinesh karthik, Harshal Patel, Rahul Dravid, Rohit sharma, T20 World Cup 2022, Team india, Yuzvendra Chahal

Article Credite: Original Source(, All rights reserve)