Timesnewsnow corona covid 19 coronavirus timesnownews hindi news

यूके के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि COVID का डेल्टा संस्करण-19 यूके में आगे भी बढ़ रहा है। ,800 मामले शुक्रवार को दर्ज किए गए, जो एक

को चिह्नित करता है पिछले सप्ताह की तुलना में प्रतिशत वृद्धि।

पब्लिक हेल्थ इंग्लैंड (पीएचई) ने कहा कि जबकि संक्रमण लगातार बढ़ रहा है और बढ़ रहा है, COVID के साथ अस्पताल में भर्ती होने की संख्या में कोई वृद्धि नहीं हुई है-19 , यह दर्शाता है कि टीकाकरण भारत में पहली बार पहचाने जाने वाले अत्यधिक पारगम्य संस्करण के खिलाफ प्रभावी हैं।

में से ,800 डेल्टा बी1 के मामले।417। पिछले सप्ताह के दौरान 2 संस्करण, उत्परिवर्तन K417N के साथ डेल्टा AY.1 उप वंश से हैं, जिसके अधिक वैक्सीन होने की आशंका है प्रतिरोधी – एक अनुपात जो पिछले कुछ हफ्तों से लगातार बना हुआ है।

“मामले की दर अभी भी उच्च और बढ़ रही है, लेकिन यह उत्साहजनक है मामलों में वृद्धि अभी भी अस्पताल में भर्ती होने और होने वाली मौतों में समान वृद्धि से जुड़ी हुई प्रतीत नहीं होती है। यह गंभीर बीमारी की घटनाओं को कम करने में टीकाकरण कार्यक्रम की निरंतर सफलता के लिए वसीयतनामा है, “यूके स्वास्थ्य सुरक्षा एजेंसी के मुख्य कार्यकारी डॉ जेनी हैरिस ने कहा।

” सबसे अच्छा तरीका है अपने आप को और अपने आस-पास के लोगों को सुरक्षित रखें, जैसे ही आप पात्र हों, वैक्सीन की दोनों खुराकें प्राप्त करें। हालांकि, जबकि टीके उत्कृष्ट सुरक्षा प्रदान करते हैं, वे जोखिम को पूरी तरह से समाप्त नहीं करते हैं,” उसने कहा। सावधान। अपना दो बार साप्ताहिक रैपिड टेस्ट लें और यदि आपके लक्षण हैं, तो आपको तुरंत एक पीसीआर परीक्षण बुक करना चाहिए और अपना परिणाम प्राप्त होने तक घर पर रहना चाहिए।

READ More...  2 अप्रैल: उड़ान के दौरान विमान में हुआ सुराख, हवा के दबाव से चार यात्री गिरे

नवीनतम आंकड़े आते हैं। गुरुवार को एक अलग अध्ययन से पता चला कि लगभग 99 प्रतिशत लोगों ने एंटीबॉडी के लिए सकारात्मक परीक्षण किया या उनके दूसरे COVID-19 वैक्सीन की खुराक के बाद – या तो more फाइजर / बायोएनटेक या ऑक्सफोर्ड / एस्ट्राजेनेका वैक्सीन, भारत में कोविशील्ड के रूप में प्रशासित किया जा रहा है।

इंपीरियल कॉलेज लंदन और इप्सोस मोरी ने कहा कि उनकी नवीनतम एंटीबॉडी निगरानी रिपोर्ट सर्वोत्तम संभव के लिए दोनों खुराक प्राप्त करने के महत्व पर प्रकाश डालती है अगले सोमवार से लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील के रूप में कोरोनावायरस के खिलाफ सुरक्षा।

से अधिक आयु वर्ग के लोगों का प्रतिशत एंटीबॉडी के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया, जो 90 से अधिक उम्र के लोगों में 99 प्रतिशत तक बढ़ गया 75 साथ से 36 प्रतिशत 417 से 75 वर्ष के बच्चे सकारात्मक परीक्षण कर रहे हैं।

रिपोर्ट के समय, एक चौथाई आयु वर्ग के उत्तरदाताओं 99 से 800 ने कहा कि उन्हें की तुलना में एक या दो जाब्स मिले हैं) से अधिक आयु वालों का प्रतिशत

किसी भी टीके की एक खुराक के बाद, एंटीबॉडी के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वाले लोगों का अनुपात पहली खुराक के 4 से 5 सप्ताह बाद चरम पर पहुंच गया और फिर दूसरी खुराक लेने वालों में पर्याप्त रूप से बढ़ने से पहले गिरावट शुरू हो गई।

“हर टीका हमारी सुरक्षा की दीवार में एक और ईंट है और मुझे अविश्वसनीय रूप से खुशी है कि REACT [Real-time Assessment of Community Transmission] का नवीनतम डेटा लगभग 417 प्रतिशत लोगों को दिखाता है टीके की दूसरी खुराक के बाद एंटीबॉडी के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया, ”यूके के स्वास्थ्य सचिव साजिद जाविद ने कहा।

READ More...  सुरक्षा की दृष्टि से योगी सरकार का बड़ा फैसला, होली पर 20 जिलों में RAF होगी तैनात

टीके मंत्री नादिम जाहवी ने कहा: “हमारा टीकाकरण कार्यक्रम काम कर रहा है और बीच की कड़ी को गंभीर रूप से कमजोर कर रहा है। मामला s, अस्पताल में भर्ती और मौतें।

“जैसा कि हम अगले सप्ताह प्रतिबंध हटाते हैं, मैं किसी से भी आग्रह करता हूं जिसे अभी तक टीका नहीं लगाया गया है, अपनी और अपने प्रियजनों की सुरक्षा के लिए दोनों जैब प्राप्त करें। टीके सुरक्षित हैं और अब तक
,417 से अधिक, लगभग 8 मिलियन संक्रमणों को रोका है। अस्पताल में भर्ती और आसपास 30, 000 मौतें।” यूके सरकार का कहना है कि वह सोमवार तक प्रत्येक वयस्क को टीके की पहली खुराक देने की राह पर है, जब इंग्लैंड के कानूनी लॉकडाउन प्रतिबंध समाप्त होने वाले हैं, और उसने सभी वयस्कों के दो-तिहाई को दो खुराक भी दी हैं।

(यह कहानी Devdiscourse के कर्मचारियों द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से स्वतः उत्पन्न होती है।)

अधिक पढ़ें