virat kohli fans reaction e0a49ae0a587e0a4a4e0a4a8 e0a4b6e0a4b0e0a58de0a4aee0a4be e0a48fe0a482e0a4a1 e0a495e0a482e0a4aae0a4a8e0a580 e0a495

हाइलाइट्स

विराट कोहली को 18 नवंबर को वनडे टीम की कप्तान से हटा दिया गया था
चेतन शर्मा को बीसीसीआई ने मुख्य चयनकर्ता पद से बर्खास्त कर दिया है
विराट कोहली के फैंस इस समय जमकर नाच रहे हैं

 नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने चेतन शर्मा (Chetan Sharma) को चयनसमिति के मुख्य चयनकर्ता के पद से बर्खास्त कर दिया है. चेतन के साथ साथ उनकी टीम के सदस्य रहे देबाशीष मोहंती, सुनील जोशी और हरविंदर सिंह को भी चयनसमिति से हटा दिया गया है. चेतन शर्मा को उनके पद से बर्खास्त किए जाने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) के फैंस में खुशी की लहर दौड़ गई है. कोहली के फैंस सोशल मीडिया पर चेतन शर्मा और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को लेकर जमकर खरी खरी सुना रहे हैं.

चेतन शर्मा को साल 2020 में पुरुष क्रिकेट टीम का मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया गया था. वह अपने पद पर दो साल तक रहे. चेतन शर्मा के कार्यकाल के दौरान भारतीय टीम ने कई द्विपक्षीय सीरीज जीती लेकिन आईसीसी की कोई भी ट्रॉफी जीतने में वह नाकाम रही.

यह भी पढ़ें:IND vs NZ Flash Back 2nd T20: भारत बनाम न्यूजीलैंड टी20 मैच के आंकड़े हैं दिलचस्प… किसके जीतने की है ज्यादा उम्मीद?

Inzamam-ul-haq Daughter Wedding: बाबर आजम एंड कंपनी T20 WC में खिताब चूकने के बाद कहां उड़ा रही दावत? VIDEO वायरल

virat kohli, chetan sharma, bcci, sourav ganguly, team india, india national cricket team, virat kohli fans, cricket news, cricket news hindi, bcci sack chetan sharma, virat kohli news, विराट कोहली, चेतन शर्मा, बीसीसीआई

विराट कोहली ने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट के इस छोटे फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी. इसके बाद उनकी जगह पर रोहित शर्मा को टीम इंडिया का कप्तान नियुक्त कर दिया गया था. एक फैन ने लिखा, ‘ सबसे पहले, ‘गांगुली और चेतन शर्मा’ की जोड़ी ने ऐसा माहौल बनाया कि कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पा रही है. इसके बाद रोहित को कप्तान बना दिया. अब, वे दोनों बर्खास्त हो गए हैं और अभी भी कोहली भारत के के बेस्ट परफॉर्मर हैं.’

READ More...  IND vs ENG: रोहित-विराट-राहुल नहीं, तो क्या गम! युवा खिलाड़ी हर मौके पर दिखा रहे दमखम

हाल में भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया में संपन्न टी20 विश्व कप में सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ हार मिली थी. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ एडिलेड ओवल में 10 विकेट से शिकस्त मिली थी. भारत ने ग्रुप स्टेज में टेबल को टॉप करते हुए सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया था. लेकिन सेमीफाइनल में टीम इंडिया जीत की लय बरकरार नहीं रख सकी.

virat kohli, chetan sharma, bcci, sourav ganguly, team india, india national cricket team, virat kohli fans, cricket news, cricket news hindi, bcci sack chetan sharma, virat kohli news, विराट कोहली, चेतन शर्मा, बीसीसीआई

बीसीसीआई ने अब नए सिरे से मुख्य चयनकर्ता पद के लिए आवदेन के विज्ञापन दिए हैं. इसकी आखिरी तारीफ 28 नवंबर है. चेतन शर्मा के उनके पद से बर्खास्त किए जाने के बाद कोहली के फैंस इसलिए खुश हैं क्योंकि चेतन के कार्यकाल के दौरान विराट को एक साल पहले वनडे कप्तानी से हटा दिया गया था.

चेतन (उत्तर क्षेत्र), हरविंदर सिंह (मध्य क्षेत्र), सुनील जोशी (दक्षिण क्षेत्र) और देबाशीष मोहंती (पूर्वी क्षेत्र) का राष्ट्रीय चयनकर्ता के रूप में कार्यकाल बहुत कम दिन का रहा, इनमें से कुछ की नियुक्ति 2020 तो कुछ कि 2021 में की गई थी.

Tags: BCCI, Chetan Sharma, Rohit sharma, Sourav Ganguly, Team india, Virat Kohli

Article Credite: Original Source(, All rights reserve)